Saturday, May 11, 2024

पंचतत्व में विलीन हुए बिशन सिंह बेदी, श्रद्धांजलि देने पहुंचे कपिल देव समेत क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का मंगलवार को दिल्ली के लोधी रोड शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके परिवार समेत क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज श्मशान घाट पर मौजूद रहे और उन्हें अंतिम विदाई व श्रद्धांजलि दी।

स्पिन लीजेंड का लंबी बीमारी से जूझने के बाद सोमवार को जौनपुर स्थित उनके फार्महाउस में 77 साल की उम्र में निधन हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए श्मशान में लोगों की भीड़ एकत्र हुई।

विशिष्ट उपस्थित लोगों में महान पूर्व कप्तान कपिल देव, चेतन शर्मा, आशीष नेहरा, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, सबा करीम, मनिंदर सिंह, कीर्ति आज़ाद और मदनलाल सहित कुछ नाम शामिल थे।

उनके बेटे अंगद ने अंतिम संस्कार किया और कई लोगों की भीड़ ने क्रिकेट जगत के अब तक के सबसे महान बाएं हाथ के स्पिनर को श्रद्धांजलि दी।

खेल के बारे में अपनी गहरी समझ के लिए प्रसिद्ध, बेदी की शानदार और लयबद्ध गेंदबाजी एक्शन, अद्भुत स्पिन उत्पन्न करने की उनकी क्षमता और गेंद के साथ उनके अनुशासन ने उन्हें जबरदस्त सफलता दिलाई। वह भारत की प्रसिद्ध स्पिन चौकड़ी के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

अपने नाम 1560 प्रथम श्रेणी विकेटों के साथ, बेदी ने 22 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व भी किया, जिसमें से छह में से तीन जीत विदेशी धरती पर मिली। उन्होंने 13 जुलाई 1974 को लीड्स में खेले गए भारत के उद्घाटन वनडे में भी भाग लिया था।

सेवानिवृत्ति के बाद, उन्होंने दिल्ली और पंजाब की रणजी टीमों को कोचिंग दी और कुछ समय के लिए वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक के रूप में कार्य किया और राष्ट्रीय चयनकर्ता भी रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय