Sunday, May 5, 2024

भाजपा ने गुजरात, बंगाल के राज्य सभा उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भाजपा ने गुजरात और पश्चिम बंगाल से आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राज्य सभा के आगामी द्विवार्षिक चुनाव के लिए गुजरात से बाबूभाई देसाई और केसरीदेव सिंह जाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि गुजरात से राज्य सभा के एक भाजपा उम्मीदवार के तौर पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं। इस तरह से गुजरात में भाजपा के सभी उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा ने बुधवार को ही पश्चिम बंगाल से होने वाले आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल से अनंत महाराज को राज्य सभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल से निर्वाचित 10 राज्य सभा सांसदों का कार्यकाल जुलाई-अगस्त 2023 की अवधि के दौरान समाप्त होने जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा इन सीटों के लिए घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 जुलाई है और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 जुलाई है। आवश्यकता पड़ने पर 24 जुलाई को मतदान करवाया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय