Thursday, June 13, 2024

जातिवादी और पूंजीवादी सोच के कारण भाजपा नही कर सकी किसानों का उत्थान: मायावती

अमरोहा- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी सोच और नीतियां किसानों का उत्थान नहीं कर पाई हैं। इस मौके पर किसान नेता नरेश चौधरी ने बसपा प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की।

बसपा प्रमुख मायावती ने आज यहां जोया रोड़ पर स्थित मैदान में पार्टी प्रत्याशी डॉ मुजाहिद हुसैन के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। समर्थकों से खचाखच भरे मैदान में दलितों, युवाओं, बुर्कानशी महिलाओं ने मायावती के मंच पर आते ही जोरदार तालियां बजाकर स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुश्री मायावती ने अभिवादन स्वीकार करने के बाद जनता से मुखातिब होते हुए दानिश अली का नाम लिए बगैर कहा कि पार्टी ने 2019 में जिस व्यक्ति को चुनाव में विजयी बनाकर संसद में भेजा उसने पार्टी का मान-सम्मान नहीं रखा। यहां के सांसद ने अमरोहा की जनता के साथ विश्वासघात किया।इसी को देखते हुए इस बार पार्टी ने सिटिंग सांसद को टिकट न देकर दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया।लेकिन मुस्लिम समाज को सज़ा नहीं दी। मुस्लिम समाज के व्यक्ति(मुजाहिद हुसैन)को टिकट देकर प्रत्याशी बनाया है।

बसपा प्रमुख मायावती ने एनडीए और इंडिया एलायंस को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस चुनाव में गारंटी काम नहीं आएगी। भाजपा सरकार में सबसे ज़्यादा किसान दुखी हैं। धन्नासेठों की समर्थक भाजपा सरकार में किसानों की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। वहीं दूसरी ओर सच्चर कमेटी की सिफारिशों का जिक्र करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार में मुस्लिमों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति की सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बसपा सरकार बनने पर दलित-मुस्लिम और पिछड़ों, आदिवासियों की हितैषी नीतियां लागू की जाएंगी।

विशाल मैदान में उपस्थित भीड़ को देखकर मायावती ने कहा कि अब उन्हें विश्वास हो गया है कि इस बार भी अमरोहा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को ही जीत मिलेगी। बसपा सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज़ादी के बाद से दिल्ली की सत्ता कांग्रेस के हाथों रही लेकिन गलत नीतियों की वज़ह से उसे सत्ता से बाहर रहना पड़ा। भाजपा की स्थिति कांग्रेस से भिन्न नहीं है। भाजपा की गारंटी जुमले बाजी से ज्यादा कुछ नहीं है, भाजपा की करनी कथनी में बड़ा अंतर है।

इस अवसर पर किसान नेता नरेश चौधरी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के निर्माण की घोषणा और किसानों के मुद्दे उठाने से प्रभावित होकर बसपा प्रत्याशी मुजाहिद हुसैन का समर्थन करने की घोषणा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय