Saturday, May 4, 2024

भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कर रही है उत्पीड़न : शिवपाल सिंह यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रतापगढ़। समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते भाजपा सरकार पर कार्यककर्ताओं के उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वह सड़क पर उतरेंगे तो भाजपा के लोग अपने आप सुधर जाएंगे। विपक्षी दलों के आई.एन.डी.आई. गठबंधन पर कहा कि मिलजुल कर चुनाव लड़ा जाएगा। भाजपा को यूपी से हराना ही सभी का लक्ष्य है।

वह उक्त बातें प्रतापगढ़ जिले में शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में लोक जागरण अभियान के तहत आयोजित शिविर को सम्बोधित करते हुए कही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा चुनाव करीब आते देख सपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव पुराने रौ में नजर आए। बोले कि रामपुर के बाद सबसे अधिक मुकदमा प्रतापगढ़ में सपाइयों के ऊपर हुआ है। डरने की जरूरत नहीं है, अब वह आ गए हैं। सपा का हर कार्यकर्ता लड़ाकू व संघर्षशील है। वह सड़क पर उतरेंगे तो भाजपा को रास्ता नजर नहीं आएगा।

इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पार्टी का ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी इसमें शामिल होने के लिए पहुंचे। अन्य वक्ताओं ने बूथ अध्यक्षों पर फोकस रखते हुए उनके मान सम्मान की बात कही। केंद्र व प्रदेश सरकार की खामियां और पूर्व सपा सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने को कहा।

वरिष्ठ सपा नेताओं ने जिले के कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर 2024 लोक सभा चुनाव में कामयाबी के गुर बताए। सपा के शिविर में मीडिया को प्रवेश नहीं दिया गया। शिविर के पहले दिन लोकतंत्र का भविष्य, जातीय जनगणना, सोशल मीडिया, वर्तमान सरकार में किसानों की स्थिति समेत कई विषयों पर वक्ताओं ने अपना विचार रखा।

इस मौके पर संचालन पूर्व एमएलसी सुनील सिंह साजन, पूर्व मंत्री व विधायक इंद्रजीत सरोज, रानीगंज विधायक डॉ. आरके वर्मा, रामसिंह पटेल, पूर्व एमएलसी एसपी सिंह पटेल, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष गुलशन यादव, महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी, पूर्व विधायक नागेंद्र यादव मुन्ना, हई, वासिक खान, आशुतोष पांडेय, विजय यादव, रमाशंकर यादव, सियाराम, भैयाराम पटेल, सुरेश यादव समेत अन्य नेता मौजूद रहे। शिविर में आए कार्यकर्ताओं ने सांस्कृतिक महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।

सपा की बैठकों व कार्यक्रमों से नदारद रहने वाले कार्यवाहक जिलाध्यक्ष गुलशन यादव जीआईसी में आयोजित लोक जागरण अभियान के दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे। उन्हें देख कुछ कार्यकर्ताओं व नेताओं ने चुटकी भी ली।

कार्यक्रम प्रारंभ होने के दौरान अचानक परिसर का माहौल गरमा उठा। वहां मौजूद सपाइयों के अनुसार कुंडा व रानीगंज के नेताओं के बीच संगठन को लेकर मची कलह के लिए एक नेता को जिम्मेदार ठहराया जाने लगा। जिसे लेकर नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। उनके बीच मारपीट होती देख दूसरे नेताओं ने बीच-बचाव किया।

सपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में ही खाने का भी प्रबंध किया गया था। कार्यक्रम रोककर खाने के लिए कार्यकर्ताओं को भेजा गया। इस दौरान प्लेट व खाने के लिए धक्कामुक्की होती रही। हालांकि बड़े नेताओं ने किसी तरह मोर्चा संभाला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय