Sunday, May 12, 2024

कर्नाटक भूविज्ञानी हत्याकांड मामले में बीजेपी विधायक ने कहा, ‘मुझे निशाना बनाया गया’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। वरिष्ठ महिला भूविज्ञानी की हत्या के मामले में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री एन. मुनिरत्ना ने कहा कि उन्‍हें इस मामले में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। हत्या का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने इस अपराध में उनकी भूमिका का आरोप लगाया है।

पत्रकारों से बात करते हुए विधायक मुनिरत्ना ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी अनुपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए उन्हें तिहाड़ जेल भेजने का प्रयास किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “मेरे आवास के सामने होने वाली दुर्घटनाओं के लिए भी मुझे दोषी ठहराया जाता है। वरिष्ठ भूविज्ञानी प्रथिमा हत्या मामले की जांच चल रही है, इसलिए इस पर टिप्पणी करना अनुचित होगा।”

विधायक मुनिरत्ना ने कहा, “एक बार जांच पूरी हो जाए तो मैं उन लोगों से बात करूंगा जो मुझे राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहते हैं।”कांग्रेस प्रवक्ता और लीगल सेल के सचिव सूर्या मुकुंदराज ने मांग की थी कि विधायक मुनिरत्ना की भूमिका की जांच की जाए।

उन्‍होंने कहा था, हुनसामरानहल्ली में बिना लाइसेंस लिए बोल्डर विस्फोट कर दिया गया। मृतक अधिकारी ने एक रिपोर्ट तैयार कर जिला आयुक्त को सौंपी थी। बेंगलुरु के चिक्काजाला पुलिस स्टेशन में भी शिकायत दर्ज की गई थी और विधायक मुनिरत्ना इस मामले में दूसरे आरोपी हैं। सूर्यमुकुंदराज ने आग्रह किया था कि हत्या की सभी कोणों से जांच की जानी चाहिए।”

हालांकि, भूविज्ञान विभाग की उप निदेशक प्रथिमा के राज्य की राजधानी में डोड्डाकलासंद्रा में उनके आवास पर मृत पाए जाने के एक दिन बाद, पुलिस ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्व कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेंगलुरु ग्रामीण जिले में उप निदेशक के रूप में काम करने वाली वरिष्ठ भूविज्ञानी प्रथिमा (45) की रविवार को उनके आवास पर हत्या कर दी गई। उनकी गला दबाकर हत्या की गई थी और उनका गला भी काटा गया था।

पुलिस ने कहा कि क्षेत्राधिकारी सुब्रमण्यपुरा ने तुरंत जांच शुरू की और संदेह के आधार पर तीन गिरफ्तारियां की और उनमें से एक, पूर्व ड्राइवर किरण कथित हत्यारा निकला।

आरोपी अनुबंध के आधार पर काम करता था और पिछले हफ्ते उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। उस पर अधिकारियों की महत्वपूर्ण जानकारी और गतिविधियों को लीक करने का आरोप था।

पुलिस ने कहा, ”प्रथिमा ने उनसे सवाल किया था और उनकी आलोचना की थी। हालांकि, किरण ने अपना रवैया नहीं बदला और सूचनाएं लीक करना जारी रखा, इसलिए उसे बर्खास्त कर दिया गया।”

आरोपी ने प्रथिमा के प्रति द्वेष भावना रखते हुए उसे मारने का फैसला किया। वह जानता था कि प्रथिमा अपने फ्लैट पर अकेली रहती है। शनिवार की रात, वह उनके फ्लैट में घुसने में कामयाब रहा और उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रथिमा का गला भी काटा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय