Sunday, May 12, 2024

बीजेपी विधायक की एफआईआर हुई एक साल बाद दर्ज, उल्टे विधायक के खिलाफ हो गए रंगदारी मांगने, गोली चलाने के 2 झूठे मुकदमें दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली -देश के नामी पहलवानों द्वारा बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबे धरने के बाद भी मुकदमा दर्ज न करने वाली दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के एक विधायक के खिलाफ दो करोड़ की रंगदारी मांगने और मैडिकल  व्यवसायी पर गोली चलाने के दो मुकदमा दर्ज कर लिए, मामले में हंगामा मचा तो पुलिस ने अब शिकायतकर्ता मैडिकल  व्यवसायी को ही जेल भेज दिया है।

दिल्ली में रोहतास नगर से बीजेपी के विधायक जितेंद्र महाजन ने एक मैडिकल स्टोर द्वारा दिए गए इंजेक्शन से पिता की मौत होने पर मैडीकल स्टोर के खिलाफ 1 साल पहले शिकायत दर्ज कराई थी, पुलिस ने 1 साल तक मुकदमा दर्ज नहीं किया।  28 मार्च 2023 को मैडिकल व्यवसायी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, अपराधिक साजिश, छल और जालसाजी की धाराओं में केस दर्ज किया गया था। एक साल बाद मुकदमा दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने मामले में गिरफ्तारी नहीं की थी।  पुलिस का कहना था कि अभी जांच चल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर बीजेपी विधायक के खिलाफ उल्टे दो मुकदमें दर्ज कर दिए। कारोबारी बसंत गोयल ने विधायक जितेंद्र महाजन पर गोली चलाने और दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने की शिकायत की थी जिसमें पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमें दर्ज कर दिए, इसकी जानकारी जैसे ही विधायक को लगी तो हड़कंप मच गया इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में बसंत गोयल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने विधायक से बदला लेने के लिए कई बार प्रयास किया, लेकिन कोई प्रयास सफल नहीं हुआ तो उसने झूठे मुकदमे में फंसाने की योजना बनाई।  इस योजना के तहत ही उसने पहले आरोप लगाया कि विधायक जितेंद्र महाजन ने उससे दो करोड़ की रंगदारी मांगी है।  इस संबंध में पुलिस ने अभी केस दर्ज ही किया था कि उसने अपने दोस्त गौरी शंकर के साथ मिलकर अपने ऑफिस पर फायरिंग करा दी और आरोप लगा दिया कि इस वारदात को भी जितेंद्र महाजन ने अंजाम दिया है।

पुलिस ने बताया कि मैडिकल व्यवसायी बसंत गोयल की शिकायत पर इन दोनों ही मामलों को दर्ज किया गया था।  पुलिस ने जब इन दोनों मामलों की अलग अलग जांच शुरू की तो पता चला कि यह दोनों ही मामले ना केवल फर्जी हैं, बल्कि इन दोनों ही मामलों को केमिस्ट ने बीजेपी विधायक से बदला लेने की मानसिकता के तहत दर्ज कराया था।  ऐसे में पुलिस ने फर्जी मुकदमा लिखाने और पुलिस को गुमराह करने के अलावा अन्य संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी बसंत  गोयल को गिरफ्तार कर लिया है।

कारोबारी बसंत गोयल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका पिछले कुछ महीनों से इलाके के बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन के साथ विवाद चल रहा था।  इसी क्रम में उसे एक दिन फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को विधायक जितेंद्र महाजन बताते हुए दो करोड़ की रंगदारी मांगी, इसके बाद बसंत गोयल के करीबी संदीप गर्ग ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर जानकारी दी कि बसंत गोयल के ऑफिस पर जबरन उगाही के लिए फायरिंग की गई है।  पुलिस ने बताया कि मामले का खुलासा होने के बाद बसंत गोयल और उसके साथी गौरी शंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

इसी बीच बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन के खिलाफ 2 करोड़ रूपए की फिरौती मांगने वाला गलत मुकदमा दर्ज कराने वाले आरोपी बंसत गोयल को अदालत ने जमानत दे दी है। पुलिस ने उसे अरेस्ट किया, लेकिन कोर्ट से कोई रिमांड नहीं मांगा, लिहाजा अदालत ने उसे बेल दे दी। हालांकि दूसरे आरोपी शंकर को पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस का कहना है कि शंकर के कहने पर दो और लोग इस अपराध में शामिल हुए थे। उन्हें पकड़ने के लिए शंकर की रिमांड जरूरी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय