Wednesday, July 3, 2024

सुपरस्टार अक्षय कुमार पर भारी पड़े बोनी कपूर, मिला 230 एकड़ में फिल्मसिटी बनाने का लाइसेंस,6 महीने में कंपनी को शुरू करना होगा काम

मुंबई। नोएडा में बन रही फिल्मसिटी की बोली प्रोड्यूसर बोनी कपूर की कंपनी ने जीत ली है। उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार और निर्माता भूषण कुमार जैसे दिग्गजों से ज्यादा बोली लगाकर फिल्मसिटी के संचालन का लाइसेंस अपने नाम कर लिया है। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के दायरे में आने वाली 230 एकड़ में बन रही इस फिल्मसिटी का संचालन अगले 99 साल तक बोनी कपूर की कंपनी करेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने अपने एक बयान में कहा कि आगामी 14 को बोनी कपूर की कंपनी और यीडा के बीच MOU यानी समझौता ग्रापान में साइन किए जाएंगे। समझौते के मुताबिक़, फिल्मसिटी से जो भी आमदनी होगी, उसका 18 फीसदी हिस्सा यीडा को दिया जाएगा। बोनी कपूर की कंपनी के पास फिल्मसिटी के सभी तरह के लाइसेंस होंगे। लेकिन वे यहां जमीन नहीं बेच सकेंगे। जमीन उपलब्ध कराने का काम यीडा का होगा।

कहा कि बोनी कपूर की कंपनी द्वारा यीडा को 80 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी देनी होगी। गौरतलब है कि बोनी कपूर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ से ताल्लुक रखते हैं। यानी कि फिल्मसिटी का निर्माण वे अपने ही गृहराज्य में कर रहे हैं, जिससे ना केवल रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बल्कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ होगी। इसके अलावा फिल्म लाइन से जुड़े लोगों को विविध सुविधाएं भी यहां उपलब्ध होंगी। इनमें सिनेमा म्यूजियम और फिल्म यूनिवर्सिटी भी शामिल होगी।

 

नोएडा स्थित फिल्म सिटी के लिए बोली लगाने वाली अंतिम 4 कंपनियों में भूषण कुमार की सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (T-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (दिनेश विजान कीई मैडोक फिल्म्स, अक्षय कुमार की केप ऑफ़ गुड फिल्म्स LLP और अन्य), बेव्यू प्रोजेक्ट्स LLP (बोनी कपूर, रियल एस्टेट कंपनी भूटानी ग्रुप और नोएडा साइबर पार्क) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (फिल्ममेकर केसी बोकाडिया व अन्य) शामिल थे। बेव्यू सभी को पछाड़ इस मामले में बाजी मार ले गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय