Sunday, April 28, 2024

बीएसएफ ने 2.78 करोड़ के सोने के बिस्कुट के साथ बांग्लादेशी तस्कर को पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी के खिलाफ लड़ाई में एक बार फिर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में 2.78 करोड़ मूल्य के 40 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। इस मामले में एक बांग्लादेशी तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ की तरफ से रविवार को ये जानकारी दी गयी।

बीएसएफ ने बताया कि शनिवार को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत आईसीपी पेट्रापोल में 145 बटालियन के जवानों ने भारत-बांग्लादेश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 4667 ग्राम सोने के 40 बिस्कुट के साथ एक ट्रक चालक बांग्लादेशी तस्कर को पकड़ा है। जब्त किए गए सोने की कुल कीमत 2,78,57,561 रुपये है। ये सोना बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाया जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक अधिकारी ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात जवानों को सूचना मिली कि एक ट्रक चालक आईसीपी पेट्रापोल के रास्ते बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत आ रहा है। बीएसएफ के अधिकारियों के निर्देश पर सचिर्ंग टीम ने ट्रक को रोक लिया। ट्रक बांग्लादेश से भारत में मछली ले जा रहा था। जवानों ने पूरे ट्रक की अच्छी तरह से तलाशी ली और फिश बॉक्स के नीचे से सोने के 40 बिस्कुट बरामद किए। इसके बाद जवानों ने तुरंत ट्रक चालक को ट्रक और सोने के साथ पकड़ लिया।

पकड़े गए तस्कर की पहचान सुशंकर दास, जिला सतखिरा, बांग्लादेश के रूप में हुई है। वहीं पूछताछ में ट्रक चालक ने खुलासा किया कि ट्रक के मालिक ने रॉयस इंटरनेशनल सतखिरा से ट्रक में मछली भरी थी। इसके बाद भारत पहुंचने पर मछलियों को बाबा इंटरनेशनल, कोलकाता को सौंप दिया जाना था। फिलहाल पकड़े गए तस्कर को सोने के बिस्कुट व ट्रक सहित कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय