Saturday, May 18, 2024

देवबंद के गांव तल्हेडी बुजुर्ग में मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से कई घरों के विद्युत उपकरण जलकर हुए राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव तल्हेडी बुजुर्ग में मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से कई घरों के विद्युत उपकरण जलकर राख हो गए। हालांकि मकान में सो रहे लोग बाल- बाल बच गए। उधर तेज हवाओं के कारण गेंहू व सरसों की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है।
जानकारी के अनुसार देर रात सुनील कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी तल्हेडी बुजुर्ग के मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से सभी विद्युत उपकरण जलकर राख हो गए और मकान का लिंटर भी क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि मकान के अंदर सो रहे सावन कुमार, रवि और अभिषेक इस हादसे में बाल-बाल बच गए।
बता दें कि आकाशीय बिजली के प्रकोप से सुनील कुमार के घर के आसपास में लगे कई मकान स्वामियों चमन सिंह, सुरेश चंद, सुमित कुमार, खेम सिंह, सुभाष, बाबूराम और अन्य लोगों के घरों में भी विद्युत उपकरण जलकर खाक हो गए। जिसके कारण ग्रामीणों का काफी नुकसान हो गया।
इसके अलावा क्षेत्र में बेमौसम हुई तूफानी बारिश के कारण क्षेत्र के किसानों को भी इसकी प्रताड़ना झेलनी पड़ी। तेज हवा के साथ आई बारिश के कारण गेहूं और सरसों की तैयार खड़ी फसल धराशाई हो गई और किसान मायूस दिखाई दिए। ग्रामीणों ने बताया कि आकाशीय आपदा के कारण भारी नुकसान हुआ है। जिससे सभी लोग हताहत हैं।उन्होंने सरकार से बर्बाद हुई फसल के मुआवजे की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय