Wednesday, May 8, 2024

जौनपुर में पुलिस मुठभेड़ में सराफा व्यवसायी लूट कांड का आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जौनपुर। मछली शहर कोतवाली थाना अंतर्गत मंगलवार देर रात मछली शहर मुंगराबादशाहपुर व पवारा की संयुक्त पुलिस टीम के साथ हुई मुठभेड़ में 15 नवम्बर को सराफा व्यापारी से हुई लूट की घटना में शामिल शातिर अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से तमंचा, कारतूस, लूट की नकदी, ज्वेलरी व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। जबकि मौके से दो बदमाश फरार हो गए हैं। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

पुलिस के मताबिक घायल बदमाश प्रतापगढ़ जिले का है। उसके ऊपर लगभग 15 मुकदमें विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थानाध्यक्ष मछलीशहर पवारा व मुगराबादशाहपुर द्वारा संदिग्धों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान अचानक एक पल्सर सवार तीन व्यक्ति खाखोपुर की तरफ से आते हुए दिखाई दिये। पुलिस को देखकर मुड़कर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया। इस पर बदमाशों ने फायरिंग की। थानाध्यक्ष मछलीशहर की बुलेट प्रूफ जैकेट पर बायें सीने की तरफ लगा। पुलिस की ओर से की गयी फायरिंग में एक बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी है। जबकि दो बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घायल अभियुक्त सचिन चौहान के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर कारतूस आदि बरामद हुआ। सराफा व्यापारी अशोक सोनी को गोली मारकर लूटे गये पैसों में से 8750 रुपये व एक चेन सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। जबकि मुंगरा बादशाहपुर में हुई लूट के 1100 रुपये बरामद हुआ है। घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाइकिल बरामद हुई। अभियुक्त इलाज हेतु तत्काल सीएचसी मछलीशहर भिजवाया गया, जहाँ से जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर रिफर किया गया है।

उक्त घटना के आधार पर अभियुक्त सचिन चौहान पर अभियोग पंजीकृत किया गया। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाकर तलाश जारी है। घायल बदमाश का लंबा आपराधिक इतिहास है। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्र में इसके ऊपर लगभग एक दर्जन से अधिक मुकदमें विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हैं। गिरफ्तार अभियुक्त सचिन चौहान जबकि फरार अभियुक्तों में जौनपुर का अनिल कुमार रैदास और राजेश हरिजन शामिल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय