Monday, October 28, 2024

देवबंद में झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान शुरू, प्रशासन के अभियान से मची खलबली 

देवबंद (सहारनपुर)। जिलाधिकारी के आदेश पर स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की है। फतेहपुर गांव पहुंची टीम ने एक चिकित्सक से पूछताछ करते हुए उसका क्लीनिक सील कर दिया। टीम ने चिकित्सक को 24 घंटे के भीतर डिग्री दिखाने के निर्देश दिए है। प्रशासन के अभियान से झोलाछाप चिकित्सकों में खलबली मची हुई है।

एसडीएम देवबंद दीपक कुमार और सीएचसी प्रभारी डा. अजय त्यागी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर पहुंची और एक क्लीनिक पर पहुंचकर चिकित्सक से डिग्री दिखाने के लिए कहा। लेकिन चिकित्सक मौके पर डिग्री नहीं दिखा सका जिसके चलते उन्हें 24 घंटे के भीतर कार्यालय पर पहुंच डिग्री दिखाने के निर्देश दिए। इस दौरान टीम ने क्लीनिक पर मौजूद दवाइयों की भी जांच की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएचसी प्रभारी डा. अजय त्यागी ने बताया कि डीएम के निर्देश पर इस अभियान की शुरुआत की गई है। क्षेत्र के गांव फतेहपुर मेंं चिकित्सक की शिकायत मिलने पर वहां निरीक्षण किया गया है। चिकित्सक को डिग्री एवं लाइसेंस के साथ बुलाया गया है। यदि वह यह दिखाने में असफल होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। वहीं, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम द्वारा शुरू किए गए अभियान से क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सकों में हडक़ंप मच रहा। कार्रवाई के डर से कई चिकित्सक अपने अपने क्लीनिक बंद कर घरों को चले गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय