Wednesday, June 26, 2024

बुलंदशहर में सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज, थाना इंचार्ज और क्राइम इंस्पेक्टर पर भी गिरी गाज, जाने पूरा मामला

बुलन्दशहर – उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के खुर्जा नगर थाने में महिला से अवैध उगाही किए जाने के मामले में कोतवाली प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद मुख्य आरक्षी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम  गठित कर दी गई है। 


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को जनता दर्शन के दौरान हरियाणा के पलवल जिला निवासी रईस अहमद नामक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि वह अपनी पड़ोसन रुपवती के साथ उसकी लापता बेटी को लेने खुर्जा कोतवाली गया था जहां राजकुमार नामक मुख्य आरक्षी ने उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए थाने में बैठा लिया और मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुये 25 हजार 500 रुपए ले लिए। मुख्य आरक्षी ने पीड़ित युवती के पास रखे 13 हजार रुपए भी डरा धमका कर छीन लिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होने बताया कि तहरीर पर मुख्य आरक्षी राजकुमार के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम  गठित कर दी हैं तथा इस लापरवाही में खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी रवि रतन एवं इंस्पेक्टर क्राइम इमाम ज़ेदी सहित तीनो को निलंबित कर खुर्जा नगर कोतवाली में नए थाना प्रभारी अजय कुमार की नियुक्ति कर दी गई है।

रिश्वत नहीं देने पर खिलाई थी हवालात की हवा!

दरअसल, हरियाणा की एक युवती खुर्जा में संदिग्ध परिस्थिति में पुलिस को मिली थी। युवती की सापूर्दगी के लिए युवती के परिजनों को पुलिस कर्मी ने फोन कर हरियाणा से खुर्जा कोतवाली नगर बुलाया था। विधुर महिला ने पड़ोसी युवक से मिन्नतें की और कार लेकर हरियाणा से खुर्जा नगर कोतवाली पहुंची।

आरोप है कि युवती को खोजने और सही सलामत उन्हें सौंपने की एवज में हेड कांस्टेबल राजकुमार ने विधुर महिला और उसके साथ आए युवक से मेहनताना मांगा। रुपये न देने पर पहले तो उसे हवालात में डालने की धमकी दी और जब थाने में शोर शराब हुआ तो मुख्य आरक्षी ने वर्दी की हनक दिखाते हुए पीड़िता के साथ आये पड़ोसी युवक को हवालात में डाल दिया। हवालात में डालने से पहले जामा तलाशी ली  जाती है, आरोप है कि मुख्य आरक्षी ने युवक की जेब से 25 हजार रुपये, मोबाइल, बेल्ट और पर्स छीन लिया। इसी बीच शोर शराबा सुनकर पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि रतन ने युवक को हवालात से बाहर कराया।

आरोप ये भी है कि हवालात से बाहर निकाले जाने पर मुख्य आरक्षी ने युवक को अन्य सामान वापस कर दिया, लेकिन 25 हजार रुपये नहीं लौटाए। विरोध करने पर मुकदमा दर्ज कर हेड कांस्टेबल ने जेल भेजने की धमकी दी। मजबूरन पीड़ित पड़ोसी युवक, विधवा और उसकी बेटी को लेकर हरियाणा लौट गया।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि “थाने में रिश्वतखोरी के मामले में लापरवाह खुर्जा कोतवाली नगर के एसएचओ रविरतन और निरीक्षक इमाम जैदी को भी निलंबित किया गया है। खुर्जा कोतवाली नगर में निरीक्षक अजय कुमार को प्रभारी निरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।”

आरोपी हेड कांस्टेबल की हुई शिनाख्त

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि “मंगलवार को जन शिकायत सुनने के दौरान हरियाणा की महिला ने सिपाही पर 25 हजार रुपये छीनने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया था। थाने में भ्रष्टाचार की शिकायत पर उन्होंने अविलंब अपने पीआरओ धर्मेंद्र सिंह को गाड़ी से पीड़िता को साथ लेकर खुर्जा कोतवाली में जाकर सिपाही की पहचान कराने और मामले की जांच करने के निर्देश दिए।“

जैसे ही मामले की जांच को एसएसपी के पीआरओ खुर्जा नगर कोतवाली पहुंचे तो कोतवाली में हड़कंप मच गया। पीड़िता ने खुर्जा कोतवाली में रुपये छीनने वाले सिपाही की पहचान कर ली। पीआरओ ने शाम को एसएसपी श्लोक कुमार को मामले की जांच रिपोर्ट जैसे ही सौंपी, एसएसपी ने तुरंत हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार को निलंबित कर दिया और राजकुमार के खिलाफ खुर्जा नगर कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़िता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई।

 

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि “प्रकरण में खुर्जा कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक रवि रतन और इंस्पेक्टर क्राइम इमाम जैदी की लापरवाही सामने आई है। जिस पर दोनों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इंस्पेक्टर अजय कुमार को खुर्जा नगर कोतवाली का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय