Sunday, April 28, 2024

मुजफ्फरनगर में जमीनी रंजिश में घर में सो रही वृद्धा की हत्या, 5 भाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। गांव जौली में जमीनी रंजिश के चलते घर में सो रही वृद्धा के सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई । महिला की हत्या से गांव में सनसनी फैल गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतका के बेटे ने पांच चचेरे भाईयों  के विरुद्ध  हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी देहात संजय कुमार ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने दबिश देकर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोपा थाना क्षेत्र के गांव जौली निवासी मौहम्मद इदरीश अंसारी ने बताया कि गुरुवार की रात्रि में वह अपनी 65 वर्षीय पत्नी जुबैदा के साथ गैलरी में सोए हुए थे कि आधी रात के बाद वह लघुशंका के लिए बाथरूम में गया। आरोप है कि इसी बीच पांच व्यक्ति दीवार फांद कर घुस आए तथा चारपाई पर सो रही ज़ुबैदा पर धारदार हथियार से वार करना शुरू कर दिया, जिसे देख वह घबराकर बाथरूम में ही छिप गया। आरोपित उसके भतीजे थे, जो उसकी हत्या करने आए थे। कुछ देर उसे तलाश कर आरोपित दरवाजा खोल फरार हो गए, जिसके बाद उसने देखा कि पत्नी मृत पड़ी है और उसके सिर व हाथ से खून बह रहा है, हाथ की अंगुली भी कटी है। महिला की हत्या से गांव में हड़कंप मच गया।

सूचना पर सीओ देवव्रत वाजपेयी व प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा मौके पर पहुंचे तथा घटना की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतका के बेटे कासिम ने चचेरे भाई नाजिम, यूसुफ, यूनुस, नूर मौहम्मद व जान मोहम्मद के खिलाफ जमीनी रंजिश में हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया। सूचना पर एसपी देहात संजय कुमार घटना स्थल पर पहुंचे तथा गहनता से निरीक्षण किया।

एसपी देहात ने बताया कि जुबैदा की हत्या में पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

कृषि भूमि को लेकर कई वर्षो से आपस में है विवाद- भोपा थाना क्षेत्र के गांव जौली निवासी मौहम्मद इदरीश ने बताया कि वह हनीफ, अनीश व इस्लाम समेत चार भाई थे, जिनमें तीनों भाइयों की मौत हो चुकी है, उनके पिता की पांच बीघा पैतृक कृषि भूमि है, जिसको लेकर विवाद चल रहा  है। पैतृक सम्पत्ति बराबर तकसीम होनी थी, किन्तु उसके भतीजे उसे जमीन नहीं देना चाहते हैं। उसने 27 जून को अपनी हिस्से की जमीन में ज्वार का बीज बोया था कि भतीजों ने उस पर विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें मारपीट भी हुई थी। गांव के गणमान्य लोगों ने समझौता करा दिया गया था।

आरोप है कि तभी से उसके भतीजे उनसे रंजिश रखते हैं। पिछले कई दिनों से परिवार के सदस्य जयपुर में स्थित रिश्तेदारी में गए हुए थे। गुरुवार को परिवार के सदस्य शादी से वापस लौटे थे कि वह तथा पत्नी ज़ुबैदा मकान की गैलरी में सोए थे एक बेटा शाकिर अपने परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर सोया हुआ था कि तभी उसके भतीजे उन्हें अकेला पाकर उसकी हत्या के इरादे से घर में घुस आए और उसे चारपाई पर न पाकर उसकी पत्नी जुबैदा की हत्या कर डाली।

एसपी ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि भोपा थाना क्षेत्र के ग्राम जौली में देर रात की पुलिस को सूचना सुबह प्राप्त हुई कि एक महिला की हत्या हुई है। सूचना पर पुलिस के साथ मौक़े पर पहुँचे तो मौके पर जुबेदा नाम की एक महिला की डेडबॉडी पड़ी हुई थी। उसके पति द्वारा बताया गया कि रात के अंधेरे में आकर कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम  के लिए भिजवा दिया गया है परिजनों की तहरीर पर 5 लोगों के विरुद्ध 302 का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय