Thursday, September 19, 2024

गाजियाबाद में निजी स्कूल की शिक्षिका का धर्म परिवर्तन कराया, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज 

गाजियाबाद। कविनगर क्षेत्र में सालभर के भीतर धर्मांतरण का दूसरा मामला सामने आया है। इस बार निजी स्कूल की शिक्षिका का धर्म परिवर्तन करा दिए जाने का केस दर्ज कराया गया है। आरोप है कि इसी स्कूल में अल्पकालिक शिक्षक रहे फैजल खान नाम के शख्स ने 10 हजार रुपये प्रति माह काम करने वाली शिक्षिका को गुजरात के स्कूल में 15 हजार की नौकरी दिलाने का लालच देकर धर्मांतरण कराया। झांसे में आकर शिक्षिका ने हिंदू रीति-रिवाज से पूजा-पाठ करना छोड़ दिया और नमाज पढ़ने लगीं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनके व्यवहार में आए व्यापक बदलाव को देखकर परिवार के लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी। कविनगर थाना पुलिस ने महिला के पति की तहरीर पर उत्तर प्रदेश विधि विरिद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतितेष अधिनियम की धारा तीन और पांच (एक) के तहत केस दर्ज कर मसूरी क्षेत्र के इंद्रगढ़ी निवासी फैजल खान को गिरफ्तार कर लिया। शक है कि इस मामले में और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

 

डीसीपी नगर राजेश कुमार ने बताया कि फैसल फिलहाल वह नोएडा में निजी संस्थान के मानव संसाधन विभाग (एचआरडी) में काम कर रहा है। उसे पिछले साल कविनगर क्षेत्र के उस स्कूल में अल्पकालिक कंप्यूटर शिक्षक के रूप में रखा गया था, जिसमें धर्मांतरण की शिकार बनी शिक्षिका पढ़ाती है। उसे सभी शिक्षकों को कंप्यूटर सिखाने का काम मिला था।

 

एफआईआर में शिक्षिका के पति ने बताया है कि कंप्यूटर सिखाने के दौरान फैजल ने उनकी पत्नी से नजदीकी बना ली। उन्हें अच्छी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके बाद ब्रेन वाॅश करने के लिए मौलानाओं के वीडियो भेजे। धीरे-धीरे पत्नी उसकी बातों में आ गई और चोरी-छिपे कुरान की आयतें पढ़ने लगीं। उसे नमाज पढ़ते हुए भी देखा गया। उसने घर में होने वाली सुबह और शाम की पूजा करना बंद कर दिया। उसके मोबाइल में कब्रिस्तान और डरावनी नजर आने वाली कुछ जगहों के फोटो मिले हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय