Thursday, May 9, 2024

मुरादाबाद में पति पर तीन तलाक देने के साथ भाई व बहनोई से हलाला करने का आरोप, केस दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र निवासी महिला ने एसएसपी व थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दहेज के लिए ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित कर मारपीट कर घर से निकाल दिया था। कुछ समय बाद आरोपित पति ने मायके में आकर उसे तीन तलाक दे दिया। बाद में अपने बहनोई व भाई से हलाला कराने को दबाव बनाया, विवाहिता के मना करने पर मारपीट की। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने संभल निवासी पति समेत सात ससुरालियों पर आज केस दर्ज कर लिया।

कटघर थाना क्षेत्र निवासी महिला का निकाह 28 फरवरी 2022 को संभल के लुकन्दरी सराय निवासी युवक से हुआ था। महिला के अनुसार निकाह के बाद से पति, सास व दो ननद ने अतिरिक्त दहेज की मांग की। पीड़िता ने पिता के न होने का हवाला देकर असमर्थता जताई तो प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप है कि पीड़िता के दोनों बहनोई उसके ऊपर बुरी नजर रखते थे व कई बार छेड़छाड़ भी किए। पीड़िता ने सास से इसकी शिकायत की तो सास और अन्य ससुरालियों ने उल्टा पीड़िता को भलाबुरा कहकर मारा पीटा। पीड़िता के अनुसार आरोपियों की पिटाई से कम समय में ही 11 जनवरी को पैदा हुए बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद 30 अगस्त 2023 को आरोपियों ने मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाल दिया। पीड़िता मायके में आ गई। 10 सितंबर को आरोपी पति व अन्य ससुराल वाले उसे जबरन मायके से ले जाने को आ गए। विरोध करने पर मारपीट कर पति ने तीन तलाक दे दिया। बाद में आरोपित पति व ससुरालियों ने कहा कि बहनोई व देवर से संबंध बनाकर हलाला करा ले, जिसके बाद हम साथ ले चलेंगे। आरोप है कि आरोपित बहनोई व देवर ने दुष्कर्म की कोशिश भी की। बाद में जान से मारने की धमकी देकर चले गए। पीड़िता ने एसएसपी हेमराज मीणा को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। मामले में एसपी ने थाना काटकर पुलिस को अविलंब कार्रवाई के आदेश दिए थे।

थाना कटघर एसएचओ तेजवीर सिंह ने बताया कि कप्तान के आदेश पर पीड़िता की तहरीर के आधार पर मंगलवार को आरोपित पति समेत सात ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना, तीन तलाक, छेड़छाड़ समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय