Wednesday, July 17, 2024

नोएडा में सुपरटेक समेत तीन नामी बिल्डरों ने फ्लैट देने के नाम पर लाखों रुपए हड़पे, मुकदमा दर्ज

नोएडा। नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नामी तीन बिल्डरों ने एक महिला समेत तीन लोगों से फ्लैट देने के नाम पर लाखों रुपए की रकम धोखाधड़ी कर हड़प ली है। पीड़ितों की शिकयतों पर दो थानों की पुलिस धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मीता सेठी नामक एक महिला ने सुपरटेक बिल्डर के निर्देशक मोहित अरोड़ा, आरके अरोड़ा, अनिल कुमार शर्मा, योगेश गोवामी, अनिल कुमार जैन, पीके गोयल, मनजीत जोशी सहित आठ लोगों के खिलाफ धारा 406, 420 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़िता का आरोप है कि उक्त लोगों ने फ्लैट देने के नाम पर उससे लाखों रुपए ले लिया तथा धोखाधड़ी कर उसकी रकम हड़प ली है।
थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि नीरजा भटनागर पत्नी राहुल भटनागर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आस्था इंफ्रासिटी लिमिटेड के निदेशक अरुण कुमार सिंह, सेल्स एजेंट सुरेंद्र, अमन भारद्वाज, सेल्स एजेंट दीपक जैन, मुकेश कुमार तथा एक अन्य व्यक्ति ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपने प्रोजेक्ट में फ्लैट देने के नाम पर उनसे 54 लाख 88 हजार 876  रुपए ले लिया। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने पैसे लेने के बाद ना तो उसे फ्लैट दिया और ना ही उसकी रकम वापस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उनके फ्लैट को दो बार में किसी अन्य को बेच दिया है।
थाना बिसरख प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि एक अन्य मामले में योगेश कपिल पुत्र प्रेमचंद कपिल निवासी सेक्टर-6 वसुंधरा गाजियाबाद ने गायत्री हॉस्पिटैलिटी एंड रियल काॅन लिमिटेड के निदेशक हरिओम दीक्षित, विष्णु दीक्षित आदि को नामित करते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अपने प्रोजेक्ट में फ्लैट देने के नाम पर उनसे 23 लाख 50 हजार रुपए ले लिया। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने धोखाधड़ी कर उनकी रकम हड़प ली, और उन्हें फ्लैट नहीं दिया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय