Saturday, April 27, 2024

रामपुर तिराहा कांड में फर्जी हथियार बरामदगी के मामले में सीबीआई की बहस पूरी, दो अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। रामपुर तिराहा कांड में इस मामले को लेकर सीबीआई की ओर से बहस पूरी हो गई है। अब इस मामले में बचाव पक्ष बहस करेगा। सुनवाई के लिए दो अप्रैल की तारीख तय की गई है। रामपुर तिराहा कांड में पीड़ितों से हथियारों की फर्जी बरामदगी के मामले में सीबीआई की ओर से बहस पूरी हो गई है। अब बचाव पक्ष बहस करेगा। सिविल जज सीनियर डिवीजन मयंक जायसवाल ने अगली सुनवाई के लिए दो अप्रैल नियत की है।

उत्तराखंड संघर्ष समिति के अधिवक्ता अनुराग वर्मा ने बताया कि सिविल जज सीनियर डिजीवल की अदालत में सीबीआई बनाम बृज किशोर की पत्रावली की सुनवाई हुई। आरोपी अनिल कुमार पेश हुए, जबकि आरोपी बृजकिशोर और उमेशचंद शर्मा की ओर से हाजिरी माफी प्रार्थना पत्र दिया गया। अभियोजन पक्ष की ओर से बहस पूरी हो गई है। अब बचाव पक्ष अपनी बहस करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पत्रावली में सीबीआई की जांच में सामने आया था कि पुलिस ने पीड़ितों पर फर्जी बरामदगी का केस दर्ज किया था। शामली के झिंझाना थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर रहे बृजकिशोर मुख्य आरोपी है।

उल्लेखनीय है कि एक अक्तूबर, 1994 को अलग राज्य की मांग के लिए देहरादून से बसों में सवार होकर आंदोलनकारी दिल्ली के लिए निकले थे। देर रात रामपुर तिराहा पर पुलिस ने आंदोलनकारियों को रोकने का प्रयास किया था। पुलिस की फायरिंग में सात आंदोलनकारियों की मौत हो गई थी। सीबीआई ने जांच की। अलग-अलग मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय