Saturday, May 18, 2024

जासूसी मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने को केंद्र ने दी मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कथित ‘फीडबैक यूनिट (एफबीयू) स्नूपिंग केस’ के संबंध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अब सिसोदिया के खिलाफ एक नया मामला दर्ज करेगी।

सीबीआई ने अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में पाया है कि 29 सितंबर, 2015 को दिल्ली कैबिनेट के एक फैसले के जरिए गठित एफबीयू राजनीतिक खुफिया जानकारी जुटाने में शामिल था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई को सिसोदिया और छह अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने की मंजूरी दे दी थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आप सरकार ने राजनीतिक खुफिया जानकारी एकत्र करने के लिए सतर्कता विभाग के तहत एक फीडबैक यूनिट बनाई थी।

‘नोट के सावधानीपूर्वक अवलोकन से, यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि राज्य सरकार द्वारा एक एजेंसी बनाने के लिए एक ठोस प्रयास किया गया था जो उसके शासनादेश के बाहर था और शासन की संवैधानिक योजना के भीतर नहीं था।’

एलजी सक्सेना ने अपने आदेश में कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि किसी भी विधायी, न्यायिक या कार्यकारी निरीक्षण के बिना, स्नूपिंग और अतिचार की व्यापक शक्तियों के साथ एक बाहरी और समानांतर गुप्त एजेंसी स्थापित करने का एक सुविचारित प्रयास किया गया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय