Saturday, April 27, 2024

बरेली में रोडवेज के एआरएम निलंबित, हमीरपुर में भी कई रोडवेज अफसर किये गए सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बरेली- उत्तर प्रदेश परिवहन निगम प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने मंगलवार को सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, रूहेलखण्ड डिपो, बरेली राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

प्रबंधन ने उनके विरुद्ध दायित्वों / कर्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता बरतने, संचालन प्रतिफलों में गिरावट लाने, अधीनस्थों पर पर्यवेक्षीय नियंत्रण शिथिल रखने, मार्ग चेकिंग करने / कराने में लापरवाही बरतने, निगम को वित्तीय क्षति पहुंचाने आदि आरोपों में कार्रवाई की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


मुख्यालय प्रवर्तन दल द्वारा 17 फरवरी को सहेलखण्ड डिपो की बस को बरेली-हल्द्वानी मार्ग पर लालकुँआ पर चेक किया जिसमें नौ यात्री बगैर टिकट मिले। वापसी यात्रा में उसी बस में सवार 22 में से 19 यात्री बेटिकट पाये गये।
भ्रष्टाचार का प्रकरण पाये जाने पर प्रबंधन ने एआरएम राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

हमीरपुर जिले में भी रोडवेज विभाग में लगातार गिर रहे राजस्व व बे टिकट पकड़ी जा रही सवारियों को लेकर मंगलवार को विभाग के प्रबंध निदेशक ने यहां के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक(एआरएम) व दो सहायक यातायात निरीक्षक(एटीआई) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

चित्रकूटधाम मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक(आरएम) संदीप अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि पिछले नौ फरवरी को महोबा डिपो की बस में झांसी के प्रवर्तन दल ने मौदहा क्षेत्र के छिरका गांव के​ निकट निरीक्षण में 56 यात्री यात्रा करते मिले थे। जिसमें 34 यात्री बिना टिकट पकड़े गए।

वहीं सोमवार को हमीरपुर डिपो की झांसी जाने वाली बस को कुरारा के पास प्रवर्तन दल के यातायात अधीक्षक इटावा अरुण कुमार की टीम को सुबह चेकिंग में 18 यात्री बिना टिकट मिले। परिचालक रविकांत रजक पर यात्रियों से किराया 7350 रुपये वसूला गया था। तब परिचालक झपट्टा मारकर यातायात अ​धीक्षक से मार्ग प्रपत्र की प्रतियां छीन फाड़ने में सफल रहा। इस पर यातायात अधीक्षक अरुण कुमार ने थाना कुरारा में परिचालक रविकांत रजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

विभाग में लगातार हो रही अनियमितताओं को शासन ने गंभीरता से लेते हुये आज एआरएम हमीरपुर अकील अहमद को निलंबित कर दिया है। वही हमीरपुर रुट में डियूटी कर रहे विभाग के सहायक यातायात निरीक्षक(एटीआई) संतोष पवार व रामरतन को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय