Monday, April 29, 2024

शहरी क्षेत्रों का अंधेरा दूर करने को चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप सख्त, पथ प्रकाश विभाग में मासिक रोस्टर व्यवस्था लागू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। शहरी क्षेत्र की पथ प्रकाश व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए चल रही दिक्कतों को दूर करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप की सख्ती के बाद अब पथ प्रकाश विभाग में कामकाज का रोस्टर तय कर दिया गया है। इसके लिए ईओ द्वारा माह अगस्त में शहर के सभी 55 वार्डों में पथ प्रकाश की समस्याओं के समाधान और कार्यों के लिए आठ कर्मचारियों की चार टीमों को लगाया गया है, जो प्रतिदिन चार वार्डों में पहुंचकर समस्या को दूर करेंगे और शहर को रोशन करने का काम किया जायेगा।

इसके साथ ही एक वार्ड में यह टीमें माह में दो-दो बार भ्रमण करेंगी। पालिका क्षेत्र में मौजूदा बोर्ड के कार्यकाल के शुरूआत से ही पथ प्रकाश की समस्याओं को लेकर बड़ी भारी संख्या में शिकायत पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप को प्राप्त हो रही थी। इन शिकायतों के निस्तारण के लिए दिये जा रहे दिशा निर्देशों पर अमल नहीं होने से पालिकाध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभासद भी लगातार वार्डों में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराने के लिए पालिका में पथ प्रकाश विभाग के चक्कर लगाने को विवश हो रहे थे और जनता की शिकायतें भी पालिकाध्यक्ष तक पहुंच रही थी। इसी को लेकर अब पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने पथ प्रकाश विभाग को सक्रिय करने और वार्डों में बनी समस्याओं का उचित समाधान कराने के निर्देश ईओ को देने के साथ ही पथ प्रकाश विभाग में मासिक रोस्टर व्यवस्था लागू कर दी है।

इसके तहत माह अगस्त का रोस्टर ईओ द्वारा जारी किया गया है। इसमें पथ प्रकाश विभाग से आठ कर्मचारियों की चार टीमें बनाकर वार्डों में लगाया गया है। यह टीम प्रत्येक दिन निर्धारित रोस्टर के अनुसार आवंटित वार्डों में जाकर पथ प्रकाश की समस्याओं का निस्तारण कराने का काम करेगी।

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि जनता के साथ ही सभासदों के द्वारा भी लगातार वार्डों में स्ट्रीट लाइटें काफी समय से खराब होने की शिकायत की जा रही थी। उनको ठीक कराने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में अब हमने पथ प्रकाश विभाग में समस्याओं के निस्तारण के लिए मासिक रोस्टर व्यवस्था को लागू किया है। इसके तहत प्रत्येक 15 दिन में पथ प्रकाश विभाग की टीम वार्डों में जाकर समस्याओं का निस्तारण करेंगी।

मंगलवार से इस मासिक रोस्टर को प्रारम्भ किया गया है। अगस्त माह में दो-दो बार वार्डों में टीम जाकर कार्य करेगी। आज पहले दिन शहर के वार्ड संख्या 01, 52, 03 और 33 में टीमों ने जाकर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल पुरानी लाइटों की मरम्मत और उनको ठीक कराने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए टीमों को पालिका से सवेरे मरम्मत की सामग्री देकर रवाना किये जाने की व्यवस्था की गयी है।

इसकी पूरी निगरानी भी कराये जाने के निर्देश पथ प्रकाश प्रभारी जेई जलकल धर्मवीर सिंह को दिये गये हैं। साथ ही पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए टीमों के कार्य की संस्तुति सभासदों से भी ली जायेगी ताकि कोई गड़बड़ी ना हो और ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण कराया जा सके। इस सम्बंध में ईओ हेमराज सिंह ने मासिक रोस्टर का आदेश जारी कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय