Sunday, May 19, 2024

पूर्व सीएम शिवराज के घर का बदला नाम, अब कहलाएगा ‘मामा का घर’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान, जो राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार, सुर्खियों में रहने के अपने तरीके हैं, ने अपने नए बंगले में एक नई नेमप्लेट लगाई है, जिस पर लिखा है ‘मामा का’ घर’। पूर्व सीएम को लोग ‘मामा’ कहते हैं।

चौहान ने पहली बार ‘मामा’ की उपाधि अपनी ‘लाडली लक्ष्मी योजना’ के माध्यम से अर्जित की थी, जिसे उन्होंने 2007 में सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पेश किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवजात बालिका को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली इस योजना के कारण उन्हें ‘मामा’ का टैग मिला और इस योजना का पालन कुछ अन्य राज्यों में भी किया गया।

बुधवार को अपने नए आवास पर शिवराज ने कहा, “पता बदल गया है, लेकिन मामा का घर अभी भी मामा का घर है। मैं एक भाई और मामा की तरह आपसे जुड़ा रहूंगा। मेरे घर के दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे।”

उन्‍होंने हाल ही में अपने उत्तराधिकारी और मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के लिए शहर के श्यामला हिल्स स्थित सीएम हाउस – बंगला खाली कर दिया है।

चौहान 16 साल से अधिक समय तक सीएम हाउस में रहे और अब उन्हें भोपाल के अरेरा हिल्स में एक नया घर मिला है।

एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा कि अपने नए आवास का नाम ‘मामा का घर’ रखते हुए बुधनी के 65 वर्षीय भाजपा विधायक ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि राज्य के शीर्ष पद से हटने के बाद भी शिवराज एक भाई और मामा के रूप में लाखों लोगों के दिल में हैं।”

इस बीच, भोपाल से लगभग 55 किमी दूर सीहोर जिले में अपने गृहनगर बुधनी की यात्रा के दौरान शिवराज ने बुधवार को कहा: “मैं कहीं नहीं जाऊंगा। मैं यहीं रहूंगा और यहीं मरूंगा।”

उन्होंने यह तब कहा था, जब दर्शक वर्ग में बैठीं कुछ महिलाएं चिल्लाईं, “भैया, हमें छोड़कर कहीं मत जाओ।”

शिवराज को पहली बार नवंबर 2005 में पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था और उन्होंने मार्च 2020 में चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जब कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए सभी कार्य, जिनमें लाडली बहना योजना (महिला कल्याण के लिए), लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए आवास योजना, प्रत्येक परिवार में एक नौकरी की योजना और किसानों से किए गए वादे शामिल हैं, जिसे वर्तमान सरकार पूरा करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय