Sunday, May 19, 2024

मेरठ सीओ और वकीलों में झड़प, प्रयागराज में वकीलों ने पुलिसकर्मी को जड़ा थप्पड़, CM ने बनाई SIT

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हापुड़ में मंगलवार को महिला वकील पर दर्ज FIR का विरोध कर वकीलों ने जाम लगाकर हंगामा कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था। जिसमें सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। IG मेरठ नचिकेता झा और DIG मुरादाबाद मुनिराज को जांच कमेटी का सदस्य बनाया गया है। समिति को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। जहा प्रयागराज में वकीलों ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया, जबकि अलीगढ़ में पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई। उधर, लखनऊ में वकीलों की पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की हो गई। इसके अलावा वकीलों ने रोडवेज बस ड्राइवर को खींचकर गिरा दिया। गिरने से ड्राइवर को चोट आई है। वहीं, मेरठ में वकीलों ने कचहरी गेट पर ताला लगा दिया है। वाराणसी में भी वकील सड़कों पर उतर आए।

वही मेरठ में वकीलों ने कचहरी के सभी गेटों पर तालाबंदी कर दी है। इसके बाद एडीजी दफ्तर और आईजी दफ्तर का घेराव करने पहुंचे हैं। रजिस्ट्री ऑफिस भी बंद करा दिए हैं। आईजी दफ्तर पर जैसे ही वकील पहुंचे तो वहां स्टाफ ने गेट बंद कर दिया। बाहर एसपी सिटी और सीओ से वकीलों की काफी झड़प हुई है। महिला वकील कचहरी में डंडा लेकर पुलिसकर्मियों के सामने खड़ी होकर अड़ गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बरेली में वकीलों ने नारेबाजी करते हुए कचहरी में धरने पर बैठ गए। वकीलों ने मांग करते हुए कहा कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक कार्य नहीं किया जाएगा। इससे पहले जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के कहने पर कचहरी में घूम-घूम हड़ताल करने की अपील की।

मथुरा में बुधवार को 500 से ज्यादा वकील एकत्रित हुए और उन्होंने कचहरी परिसर में हंगामा करते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वकील कचहरी परिसर में जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। वकील प्रदर्शन करते हुए डीएम ऑफिस पहुंचे। जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। वकीलों के प्रदर्शन को देखते हुए डीएम ऑफिस पर एसपी सिटी, सीओ सिटी सहित आधा दर्जन से ज्यादा थानों का पुलिस बल तैनात किया गया।

अलीगढ़ में वकीलों ने प्रदर्शन किया और पुतले फूंके। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। इसके बाद वकीलों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई।

वाराणसी के अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में जुलूस निकालते हुए प्रशासन के विरोध में जमकर नारे भी लगाए जा रहे हैं। दी बनारस बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि हापुड़ में हमारे वकीलों पर बर्बतापूर्वक लाठियां बरसाई गईं हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय