Monday, May 20, 2024

चीन को क्लीन चिट राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़, मोदी जी की ‘लाल आंख’ धुंधला गई- मल्लिकार्जुन खड़गे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। चीनी सैनिकों के साथ साल 2020 में गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की झड़प के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस ने झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति बरकरार नहीं रखने का आरोप लगाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल दागे।

कांग्रेस ने पीएम मोदी के चीन को क्लीन चिट देने को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा झटका भी करार दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, तीन साल पहले गलवान घाटी में सर्वोच्च बलिदान पाने वाले 20 जवानों को हम दिल से श्रद्धांजलि देते हैं। एलएसी पर यथास्थिति बनाए रखने में मोदी सरकार नाकाम रही है। हमने 65 में से 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट्स (पीपी) से कब्जा खो दिया है।

केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया, हमने कई मौकों पर संसद में इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की, मगर मोदी सरकार देश की जनता को अंधेरे में रखना चाहती है। गलवान पर चीन को मोदी जी की क्लीन चिट से उसने अपने नापाक मंसूबों को हासिल किया है। यह हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा और देश की अखंडता के लिए बड़ा झटका है।

मोदी सरकार की लाल आंख धुंधला गई है और उस पर चीनी चश्मा लगा हुआ है। एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में हमारा काम चीन की विस्तारवादी नीति के खिलाफ देश को एकजुट करना और मोदी सरकार को सच का आईना दिखाना है।

बता दें कि 2020 में हुए गलवान घाटी संघर्ष में कम से कम 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर चीनी मुद्दे को लेकर संसद में चर्चा नहीं कराने का आरोप लगाती रही है। यहां तक कि कई मौकों पर पीएम मोदी द्वारा चीन को क्लीन चिट देने पर भी नाराजगी जताती रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय