Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में दीपचंद ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज में गांधी की जयंती के अवसर पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। दीपचंद ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज नई मंडी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर ध्वजारोहण और माल्यार्पण के बाद स्वच्छता अभियान चलाया गया। चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानाचार्य विजय कुमार शर्मा ने ध्वजारोहणकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व० श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण किया।छात्र-छात्राओं से  दोनों महापुरुषों के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ने का आह्वान किया। शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने भी दोनों महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की।

स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत विद्यालय परिसर में और पटेल नगर पार्क के आसपास सफाई अभियान चलाया गया। “स्वच्छता सभ्यता का प्रतीक है” विषय पर कालूराम वर्मा, हरेंद्र कुमार मलिक, आशुतोष मिश्रा आदि शिक्षकों के निर्देशन में निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें अदिति सिंह 11 अ ने प्रथम, फलित चौधरी 10 ब ने द्वितीय और गर्वित चौधरी 7 अ ने  तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्वच्छता  विषय पर ही छात्र-छात्राओं ने भानु प्रसाद, श्रीमती आयशा परवीन व राकेश कुमार जायसवाल स०अ० के मार्गदर्शन में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें चेतन सैनी 8 अ प्रथम, गर्वित चौधरी 7 अ द्वितीय और फलित चौधरी 10 ब तृतीय ने स्थान प्राप्त किया।

 

विद्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर कक्षा 9-बी का छात्र प्रबल कुमार महात्मा गांधी की वेशभूषा धारण कर आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट ने वाजिद अली के नेतृत्व में स्वच्छता विषय पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अरुणा रानी, सुभाष चन्द शर्मा और वाजिद अली द्वारा किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय