Monday, May 20, 2024

पौड़ी : थलीसैण ब्लॉक के रौली गांव के पास बादल फटा, पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पुल की दीवारें ढही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पौड़ी। पौड़ी जिले में बादल फटने की घटना हुई है। बादल फटने से पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पर पुल की दीवारें ढह गई हैं। इसके साथ ही पशुओं की जान भी गई है। कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

जनपद पौड़ी के थलीसैण ब्लॉक के रोली गांव के पास देर रात बादल फटने से ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है। रौली गांव के ग्रामीण मनोज ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि देर रात करीब 1.30 बजे गांव के पास भारी बारिश के बाद बादल फटा था। तहसील थलीसैण के अन्तर्गत 20 जुलाई की रात्रि को ग्राम रौली में बादल फटा है। बादल फटने के कारण ग्राम रौली में चन्दन सिंह पुत्र इन्द्र सिंह की गौशाला पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त हो गयी। गौशाला में बंधे 2 बैल और 1 बकरी की मृत्यु हो गयी है। बादल फटने से और भी नुकसान हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पर बगवाड़ी के निकट मोटर पुल के दोनों तरफ की दीवारें और पिलर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। पुल को वाहनों एवं पैदल आवाजाही के लिए पूर्णरूप से बंद कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस स्थान पर पैदल वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है। क्योंकि यहां से आवागमन करना खतरनाक साबित हो सकता है।

इसके अलावा प्रमोद नेगी ग्राम नौली के आवासीय भवन के आंगन का पुश्ता टूट गया है। दर्शन सिंह ग्राम रौली की गौशाला क्षतिग्रस्त हुई है। रेनू रावत ग्राम गडरी के आवासीय मकान का पीछे का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके साथ ही सुनील गुसाईं ग्राम किरसाल के आवासीय भवन का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया है।

उप जिलाधिकारी थलीसैण अजय वीर सिंह ने बताया कि मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच चुकी है। उक्त गांव में खेतों का भी कटान हुआ है। जानवरों की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही पुल को भी नुकसान हुआ है। पूरी घटना में नुकसान का आकलन किया जा रहा है। राहत की बात ये है कि किसी तरह की जन हानि नहीं हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय