Thursday, July 4, 2024

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, बोले -यूपी किसी भी आपदा से निपटने को तैयार

गोण्डा-उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर शनिवार को आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अतिवृष्टि और बढ़ते जलस्तर से उत्पन्न होने वाली बाढ़ की विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए सरकार, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के समन्वय संग पूरी तरह तैयार है।

श्री योगी ने गोण्डा जिले के कर्नलगंज और तरबगंज तहसील क्षेत्र में बह रही सरयू व घाघरा नदियों पर बने एल्गिन- चडसड़ी,आदमपुर-रेवली, भिखारीपुर-सकरौर और परसपुर-घौरहरा समेत चारों तटबंधों की स्थिति का निरीक्षण कर अधिकारियों संग संभावित बाढ़ से बचाव व राहत की तैयारियों की गहन समीक्षा कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने ऐली परसौली गांव में एक सभा को संबोधित करते हुये कहा कि देवीपाटन मंडल के बाढ़ प्रभावित गोण्डा जिले में बरसात की स्थिति औसतन कम है लेकिन उत्तराखंड और नेपाल में कुछ स्थलों पर हो रही भारी बरसात से सरयू और घाघरा नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि घाघरा व सरयू में क्षमतानुसार 40 हजार क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने के बजाय हो रहीं बढ़ोत्तरी से ढाई लाख क्यूसेक जल डिस्चार्ज होने की प्रबल संभावनायें है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन द्वारा समय से जनहानि और धनहानि से बचाव के उपाय कर लिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष घाघरा व सरयू नदियों में सात लाख क्यूसेक जल डिस्चार्ज होने के बावजूद बाढ़ की स्थिति से निपटा गया था और इस बार भी प्रशासनिक अधिकारियों कर्मियों ने जनप्रतिनिधियों संग बैठकें कर बाढ़ चौकियों के स्थापन के साथ राहत व बचाव के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय