Monday, May 6, 2024

संभल कोल्ड स्टोर हादसे में घायल हुए लोगों से मिले CM Yogi, हर संभव मदद का दिया भरोसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। संभल जनपद के चंदौसी में कोल्ड स्टोर की छत गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई है ,जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इस हादसे में हुई जनहानि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस हादसे की जांच के लिए कमिश्नर और डीआईजी मुरादाबाद की अध्यक्षता में जांच समिति का गठन किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संभल जनपद के चंदौसी में इस्लाम नगर रोड स्थित एआर कोल्ड स्टोर के एक हिस्से की छत गुरुवार को भरभरा कर गिर गई। इसके बाद से पुलिस प्रशासन, फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू अभियान चला रही हैं। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है, जबकि 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। अभी भी कई लोग लापता है। बचाव और राहत कार्य किया जा रहा है। हादसे के समय कोल्ड स्टोर में आलू भरने का कार्य किया जा रहा था। कोल्ड स्टोर में गिरा हुआ हिस्सा कुछ समय पहले ही बनाया गया था। छत गिरने से मजदूर मलबे और आलू के बोरों में दब गए। मौके पर 12 जेसीबी, आठ हाइड्रा काम पर लगी हुई हैं।

डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि कोल्ड स्टोर के संचालक चंदौसी के सुंदर मोहल्ला निवासी अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई मृतक रोहताश के पिता भूरे की तहरीर पर की गई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज हुए हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये, सभी घायलों का निःशुल्क उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कमिश्नर एवं डीआईजी मुरादाबाद की अध्यक्षता में गठित समिति को हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देने को निर्देशित किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय