Tuesday, March 26, 2024

सीएम योगी ने पशुओं के इलाज के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर, 520 मोबाइल वेटरनरी यूनिट की दी सौगात

लखनऊ। केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य को 520 मोबाइल वेटरनरी यूनिट की सौगात दी। पशुधन स्वास्थ्य एवं रोग नियंत्रण योजना के तहत 201 करोड़ की लागत से यह सभी वेटनरी यूनिट तैयार की गई हैं।

इस मौके पर टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 का भी शुभारम्भ किया गया। इस टोल फ्री नंबर पर काल करते ही ये वेटरनरी यूनिट पशु के इलाज के लिए घटनास्थल की ओर रवाना हो जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री आवास पांच कालिदास मार्ग पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि लगभग छह करोड़ पशुधन के संरक्षण एवं संवर्धन की दृष्टि से केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गईं मोबाइल वेटरनरी यूनिट के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मोबाइल वेटरनरी वैन अब प्रदेश के पांच जोन में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से संचालित होंगी। प्रदेश में निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिए छह हजार 600 से अधिक गो-आश्रय स्थल स्थापित किए गए हैं। प्रदेश में कुल 12 लाख निराश्रित गोवंश हैं। उनमें से 11 लाख गोवंश के संरक्षण की जिम्मेदारी अकेले उत्तर प्रदेश सरकार उठा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय