Tuesday, July 9, 2024

हाथरस हादसे पर सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन, जांच टीमें गठित की

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुये हादसे में दुख व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के कारणों की जांच के लिये अपर पुलिस महानिदेशक आगरा और अलीगढ़ के मंडलायुक्त के नेतृत्व में टीम गठित की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

योगी ने एक्स पर यह जानकारी देते हुये कहा “ हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। ”

 

उन्होने कहा “ उत्तर प्रदेश सरकार में मा. मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, संदीप सिंह घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है।”
मुख्यमंत्री ने कहा “ एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

गौरतलब है कि हाथरस में एक सत्संग कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में कई लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि अनेक गंभीर रुप से घायल हो गये। मृतकों की सही संख्या का पता फिलहाल नहीं चल सका है लेकिन एटा पुलिस प्रशासन के अनुसार उनके जिले में हादसे की शिकार 24 महिलायें,दो बच्चे और एक पुरुष के शव मिले हैं। घटना स्थल पर उच्चाधिकारियों की देखरेख में बचाव एवं राहत कार्य जोर शोर से जारी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय