Saturday, September 28, 2024

विभागीय कार्यों में लापरवाही पर सीएमओ सिद्धार्थनगर निलंबित

लखनऊ। विभागीय कार्यों में शिथिलता बरतने एवं चिकित्सा सेवाओं में लगातार लापरवाही के चलते सिद्धार्थनगर जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार बाजपेयी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं, अयोध्या के स्वशासीय राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में कार्यरत सहायक आचार्य डॉ. मेराज अहमद को बर्खास्त कर दिया गया है।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के बाद सिद्धार्थनगर के सीएमओ डॉ. नरेंद्र कुमार बाजपेयी को सहारनपुर मंडल के अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. बाजपेयी द्वारा चिकित्सकीय सेवाओं से संबंधित जनपद में संचालत राष्ट्रीय कार्यक्रमों के प्रति भी गंभीर लापरवाही बरतने एवं पद के दायित्वों का ठीक से निर्वाहन न करने संबंधित जांच के निर्देश जारी किए गए हैं।

निदेशक, प्रशासन को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

वहीं, रोगियों एवं सहकर्मियों से साथ खराब व्यवहार, चिकित्सकीय कार्यों में लापरवाही बरतने एवं बगैर जानकारी लगातार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के चलते सहायक आचार्य (सर्जरी) डॉ. अहमद को तत्काल प्रभार से बर्खास्त कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है कि चिकित्सकीय कार्यों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आमजन को निःशुल्क एवं गुणवत्तापूर्ण उपचार उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय