Wednesday, April 24, 2024

हमारे शिविर में आत्मविश्वास काफी ऊंचा है: भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

राउरकेला। भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

भारत ने भुवनेश्वर में स्पेन पर 4-1 की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, इसके बाद दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड के खिलाफ शूटआउट में 4-2 ( निर्धारित समय 2-2) की रोमांचक जीत हासिल की। इसके बाद, भारत को ऑस्ट्रेलिया से 4-6 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने आयरलैंड पर 1-0 की जीत के साथ वापसी की और भुवनेश्वर चरण का समापन शानदार तरीके से किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के राउरकेला चरण में आगे बढ़ते हुए, भारत ने एक करीबी मुकाबले में स्पेन के खिलाफ शूटआउट में 8-7 (2-2) से जीत हासिल कर गति बनाए रखी।

भारत बुधवार को प्रसिद्ध बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में प्रो लीग के रिवर्स लेग में अपने अगले मैच में नीदरलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पिछले दो मुकाबलों में नीदरलैंड के खिलाफ विजयी रही है। उनकी नवीनतम जीत 11 फरवरी को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के भुवनेश्वर चरण के दौरान हुई। उस मैच में 1-2 से पिछड़ने के बावजूद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए स्कोर बराबर किया और आख़िरकार शूटआउट में 4-2 से जीत हासिल की।

नीदरलैंड के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर, हार्दिक सिंह ने कहा, “पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा, लेकिन हमने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी की और खेल को शूटआउट में धकेल दिया। हम उस समय से अपनी संभावनाओं को लेकर आश्वस्त थे, खासकर यह देखते हुए कि हमारे पास वास्तव में अच्छे गोलकीपर हैं।”

उन्होंने अंत में कहा, “जिस तरह से हम बैक-टू-बैक इवेंट्स में प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे कैंप में आत्मविश्वास काफी ऊंचा है और मुझे यकीन है कि हम इस गति को टूर्नामेंट में आगे भी जारी रखेंगे।”

भारतीय टीम 21 फरवरी को अपने अगले मुकाबले में नीदरलैंड से भिड़ेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय