Monday, April 22, 2024

बेहद कठिन मुकाबले में सीरीज जीतकर खुश हूं: रोहित शर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 5 विकेट से मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह बेहद कठिन मुकाबले में सीरीज जीतकर खुश हैं।

रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक व ध्रुव जुरेल (नाबाद 39) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ध्रुव जुरेल (पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत की यह घरेलू जमीन पर लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रोहित ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “यह एक बहुत कठिन संघर्ष वाली श्रृंखला रही है, इसलिए इसके सही पक्ष पर आना बहुत अच्छा लगता है। हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियाँ आईं लेकिन हमने जवाब दिया और धैर्य से काम लिया। युवा खिलाड़ी, घरेलू सर्किट, स्थानीय क्लब-क्रिकेट में बड़े होने पर यहां आना और टिके रहना चाहते हैं। यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मुझे जो प्रतिक्रियाएं मिलीं वे उत्साहजनक हैं।”

रोहित ने जुरेल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में बल्ले से जबरदस्त संयम दिखाया। उन्होंने कहा, “हमें उन्हें वह माहौल देना होगा जिसमें वे रहना चाहते हैं, हम उनसे सिर्फ बात नहीं कर सकते, वे बहुत स्पष्ट हैं कि वे क्या करना चाहते हैं। जुरेल ने धैर्य, संयम और विकेट के चारों ओर शॉट्स दिखाए। उनकी पहली पारी में 90 रन महत्वपूर्ण थे और दूसरी पारी में भी गिल के साथ उन्होंने महत्वपूर्ण पारी खेली।”

रोहित ने स्वीकार किया कि श्रृंखला में पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को मिस करना भारत के लिए आदर्श नहीं था, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में जुरेल, गिल और यशस्वी जयसवाल जैसे युवाओं के आगे बढ़ने पर खुशी हुई।

उन्होंने कहा, “यह हमेशा सुखद नहीं होता जब आपको प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलती है, लेकिन एक समूह के रूप में हम कुछ नहीं कर सकते। उनकी जगह भरना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया दी। जब आप इस तरह की छाप छोड़ते हैं, तो आप लंबे करियर के लिए खुद को अच्छी स्थिति में रखते हैं। इससे उन्हें प्रेरणा मिलेगी। हम हर टेस्ट में यह सोचकर आते हैं कि हम जीतना चाहते हैं, यह एक शानदार श्रृंखला है, हम पांचवें (7 मार्च को धर्मशाला में) मैच में जाना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय