Sunday, June 16, 2024

नई दिल्ली सीट पर नहीं है कांग्रेस का उम्मीदवार; सोनिया, राहुल, प्रियंका ने किया मतदान

नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह नई दिल्ली सीट के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। मतदान के बाद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक सेल्फी भी ली। गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा ने जिस सीट पर मतदान किया है वहां से इस बार कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आम आदमी पार्टी से हुए गठबंधन के चलते नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से इस बार कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती मैदान में हैं। उनके मुकाबले भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सोनिया, राहुल व प्रियंका तीनों ने ही इस बार आम आदमी पार्टी को वोट किया। राहुल और सोनिया एक साथ मतदान करने पहुंचे थे। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके बच्चों ने भी दिल्ली में मतदान किया।

 

मतदान के उपरांत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने विश्वास जताया कि लोकसभा के इन चुनावों में इंडिया गठबंधन जीतेगा। प्रियंका गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई देशभर में सबसे बड़े मुद्दे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अपने आपसी मतभेद अलग रखकर भारत संविधान व लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं। प्रियंका के बेटे रेहान राजीव वाड्रा ने इन चुनावों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि वह सभी युवाओं से संविधान बचाने और सकारात्मक बदलाव के लिए वोट करने का अनुरोध करते हैं। लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।

 

छठे चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों समेत 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 8 राज्यों/केन्द्र-शासित प्रदेशों की इन 58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 58 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए 1.14 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली से भाजपा के मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, कमलजीत सहरावत, हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया, रामबीर सिंह बिधुड़ी व प्रवीण खंडेलवाल चुनाव लड़ रहे हैं जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की ओर से कन्हैया कुमार, जयप्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा, उदित राज, कुलदीप कुमार, सहीराम व सोमनाथ भारती उम्मीदवार हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय