Friday, July 5, 2024

कांग्रेस एससी,एसटी,ओबीसी के कोटे से काटकर मुस्लिमों को आरक्षण देती है- शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मंगलवार को मुस्लिम आरक्षण को लेकर कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाए। शहजाद पूनावाला ने कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कह रहे थे, वह सच साबित हो गया। राहुल गांधी खुद मुस्लिम आरक्षण की बात कर रहे थे। ऐसा वीडियो सामने आ चुका है और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीडियो में राहुल गांधी भीमराव अंबेडकर की सोच के खिलाफ जाकर, संविधान की सोच के खिलाफ जाकर, मुस्लिम आरक्षण की पैरवी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, भाजपा ने बार-बार कहा है कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देती है। जब भाजपा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एससी, एसटी, ओबीसी के कोटे से काटकर मुस्लिमों को आरक्षण देती है, तब कई सारे लोगों ने सवाल उठाए और कहा कि सबूत कहां है।

 

पूनावाला ने कहा, अब सबूत आपके सामने है। न सिर्फ राहुल गांधी का मेनिफेस्टेशन है, बल्कि कर्नाटक में जब इनकी सरकार थी, तब भी इन्होंने धार्मिक आधार पर ओबीसी के कोटे से काटकर वोट बैंक को आरक्षण दिया। शहजाद पूनावाला ने आगे कहा कि इन्होंने आंध्र प्रदेश में आरक्षण दिया, तेलंगाना में दिया। वो केंद्र में भी ऐसा कानून लाना चाहते थे।

 

सलमान खुर्शीद ने कहा था कि ओबीसी कोटे के 27 फीसदी में से काटकर 9 फीसदी आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया जाएगा। एएमयू में भी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण इन्होंने ही खत्म किया। इसका साफ मतलब है कि कांग्रेस पार्टी संविधान की आत्मा और शरीर के साथ खिलवाड़ करती है। अन्यथा कांग्रेस लिख कर दे कि मुस्लिम आरक्षण नहीं देगी। एससी, एसटी और ओबीसी से काटकर जो आरक्षण मुस्लिमों को दिया है, वह गलत है। कांग्रेस पार्टी और उनकी जमात की इस राहुल गांधी के वीडियो पर जवाब देने की हिम्मत नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय