Saturday, May 11, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,इंदौर में कांग्रेस नेता पंकज संघवी भाजपा में हुए शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। इंदौर के नेता पंकज संघवी और महू के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में संघवी व अंतर सिंह दरबार ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पंकज संघवी को इंदौर ही नहीं मालवा क्षेत्र का कांग्रेस का बड़ा चेहरा माना जाता है। उनकी राजनीति की शुरुआत 1993 में पार्षद का चुनाव लड़ने से हुई। उसके बाद उन्हें 1998 में लोकसभा का इंदौर से उम्मीदवार बनाया गया, जहां उन्हें सुमित्रा महाजन ने उन्हें शिकस्त दी थी। वर्ष 2009 में महापौर का चुनाव लड़ा।

इसके अलावा, 2013 में इंदौर विधानसभा से चुनाव लड़े जहां हार का सामना करना पड़ा। वर्ष 2019 में भी पंकज संघवी ने इंदौर से लोकसभा का चुनाव लडा था।

वहीं, अंतर सिंह महू से विधायक भी रहे हैं और पिछला चुनाव उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ा था।

ज्ञात हो कि कांग्रेस के कई नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के अलावा तीन पूर्व विधायक, जबलपुर के महापौर सहित कई नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय