Monday, May 20, 2024

करोड़ों रुपये खर्च कर जासूसी सॉफ्टवेयर खरीद रही है केंद्र सरकार : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार जासूसी सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से मोदी सरकार नेताओं, पत्रकारों व विपक्षी नेताओं पर निगरानी रखना चाहती है।

कांग्रेस मुख्यालय में सोमवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पेगासस जब बदनाम हो गया तो मोदी सरकार नया स्पाईवेयर मार्केट में ढूंढ रही है। ये नया स्पाईवेयर पेगासस का विकल्प है। केन्द्र सरकार अब नया स्पाईवेयर को खरीदने के लिए 986 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी को किसी पर भरोसा नहीं है। उन्होंने विपक्ष के नेताओं के साथ-साथ अपनी पार्टी के नेताओं की भी जासूसी कराई है। खेड़ा ने कहा कि कॉग्नाइट एक स्पाईवेयर है। यह पेगासस की तरह ही काम करता है। मोदी सरकार इसे खरीदने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार से पूछना चाहती है कि किस मंत्रालय को इस कॉग्नाइट सॉफ्टवेयर को खरीदने का काम दिया गया है? मोदी सरकार इसे खरीदने के लिए कितना खर्च कर रही है? सरकार देश को बताए कि इस सॉफ्टवेयर को किस आधार पर अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय