Saturday, September 28, 2024

बाबा विश्वनाथ दरबार में काशीवासियों के दर्शन के लिए एक द्वार निर्धारित हो – कांग्रेस

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में काशीवासियों के दर्शन के लिए एक गेट निर्धारित करने की मांग को लेकर सोमवार को इंडी गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली। मैदागिन चौराहे पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा के पास से बाबा विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार तक निकली पदयात्रा में कार्यकर्ता उज्जैन में महाकाल के दर्शन वाली व्यवस्था काशी में भी लागू करने की मांग की।

पदयात्रा में शामिल कांग्रेस के वाराणसी महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि काशीवासियों के लिए बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए सुगम एवं निःशुल्क व्यवस्था की मांग की गई है। इसमें मंदिर के किसी एक द्वार को चिन्हित करने के साथ काशीवासियों का कोई एक आईडी देख मंदिर में प्रवेश देने के लिए लम्बे समय से पार्टी मुखर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने वाले स्थानीय निवासियों के लिए मंदिर प्रबन्धन ने नई व्यवस्था बनाई है। वहीं व्यवस्था काशी में भी लागू होना चाहिए। उज्जैन महाकाल मंदिर में वहां के स्थानीय निवासियों के लिए मंदिर में प्रवेश करने के लिए स्थानीय आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी दिखलाना होगा, तभी प्रवेश की अनुमति मिलेगी। ठीक उसी प्रकार से काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए एक द्वार काशीवासियों के लिए भी सुनिश्चित की जाय, जहां काशीवासी अपना आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी दिखा कर निःशुल्क दर्शन कर सकें।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस इस कार्य के लिए काफी समय से प्रयासरत है। जानकारी प्राप्त हुई है कि वाराणसी मंडलायुक्त के अगुवाई में यहां के प्रशासनिक अधिकारियों के एक दल ने उज्जैन जाकर उस व्यवस्था को देखा भी है। लेकिन कहीं न कही कांग्रेस के लोगों को इसका श्रेय जाएगा, इस वजह से लगातार इसमें हीला-हवाली की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय