Monday, May 20, 2024

लोकतंत्र खत्म करने की भाजपाई साजिश करेंगे नाकाम : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) तानाशाही का टूलकिट अपना कर देश का लोकतंत्र ख़त्म करना चाहती है लेकिन कांग्रेस उसकी किसी भी साज़िश को कामयाब नहीं होने देगी।

खड़गे ने भाजपा की राष्ट्रवाद को ढोंग बताया और कहा कि उसकी नीति किसान विरोधी है और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी का बयान भाजपा के राष्ट्रवाद तथा उसके किसान विरोधी चेहरे की असलियत सामने लाता है। कांग्रेस के अनुसार डोर्सी ने कहा है कि किसान आंदोलन के समय ट्विटर को आंदोलन नहीं दिखाने की धमकी दी गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “भजपा-आरएसएस के राजनैतिक वंशज जो स्वतंत्रता के आंदोलन में हिन्दुस्तानियों के ख़िलाफ़ खडे़ होकर अंग्रेजों के पक्ष में लड़े, वो ट्विटर के पूर्व सीईओ के बयान पर राष्ट्रवाद का ढोंग न रचे। किसान आंदोलन को कुचलने के लिए मोदी सरकार ने क्या कुछ नहीं किया। खुद प्रधानमंत्री ने अन्नदाता किसानों को ‘आंदोलनजीवी’ कहकर बुलाया। उप्र के मुख्यमंत्री ने किसानों पर विदेशी फ़ंडिंग लेने का आरोप लगाया। भाजपा के मंत्रियों और नेताओं ने किसानों को नक्सली, आतंकवादी और देशद्रोही बुलाया।”

खड़गे ने कहा कि किसान अपने हक की लड़ाई लड़ने इसके लिए भाजपा सरकार ने कँटीले तार, सीमेंट की दीवारें, रोड पर कीलें बिछाकर उनका रास्ता रोकने की कोशिश की। उनपर लाठियों से जुल्म ढाए और 750 किसानों की जान गई। उनको श्रद्धांजलि और मुआवज़ा देना तो दूर, उन शहीदों के लिए संसद में एक मिनट का मौन भी नहीं रखा गया। आज भी 1.48 लाख़ किसान आंदोलन के दौरान दर्ज केस लड़ने को मजबूर हैं। अगर ये सब किया तो पत्रकारों और किसान आंदोलन के नेताओं को धमकाना मोदी सरकार के लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय