Friday, October 25, 2024

मुज़फ्फरनगर में करोड़ों की कब्जाई सम्पत्ति पर शुरू हुआ मस्जिद का निर्माण , DM-SSP से हुई शिकायत, 2 गिरफ्तार

खतौली- एक फिल्मी डायलॉग है कि कुछ लोग हराम कमाई जेब में लेकर हलाल गोश्त की दुकान ढूंढते फिरते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव शेखपुरा में कुछ भूमाफियाओं द्वारा कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर कब्जाई गई करोड़ों की ज़मीन पर मस्जिद का निर्माण कराने का मंसूबा बनाए जाने से हो रहा है।

बताया गया कि प्रशासन से अनुमति लिए बिना वक्फ स्वामित्व वाली बताई जाने वाली विवादित ज़मीन पर भूमाफियाओं द्वारा मस्जिद निर्माण कराए जाने हेतु गुरुवार प्रात संगे बुनियाद रखे जाने की शिकायत आला प्रशासनिक अधिकारियों से होते ही हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने एक भूमाफिया और इसके कारिंदे को हिरासत में लेकर थाने लाकर बैठा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार गांव शेखपुरा स्थित हवा महल निवासी महिला शबाना फातमा का कहना है कि वो शिया सैंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ में दर्ज वक्फ अलमदार हुसैन अलल औलाद और नजमुलनिशा के मुतवल्ली परिवार से संबंध रखती है। शबाना का आरोप है कि कुछ भूमाफियाओं ने दस्तावेजों में जालसाजी करके वक्फ अलमदार हुसैन अलल औलाद के स्वामित्व वाली लगभग 18 बीघे ज़मीन पर अवैध कब्जा करके इस पर प्लॉटिंग शुरू कर दी है।

शबाना फातमा के अनुसार वक्फ अलमदार हुसैन के स्वामित्व वाली 18 बीघे ज़मीन का विवाद स्थानीय एसडीएम कोर्ट के अलावा हाई कोर्ट में विचाराधीन है। बावजूद इसके कुछ भू माफियाओं ने कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर वक्फ ज़मीन पर अवैध कब्जा करके इस पर प्लॉटिंग करनी शुरू कर दी है।

शबाना ने बताया कि विवादित चर्चित होने के चलते कोई ग्राहक ना मिलता देख भू माफियाओं ने बीते दिनों किश्तों पर प्लॉट देने का गांव में प्रचार कराया था। इससे भी बात ना बनती देख भू माफियाओं ने वक्फ बोर्ड स्वामित्व वाली ज़मीन के एक हिस्से पर मस्जिद निर्माण कराए जाने की घोषणा करके गुरुवार प्रातः कुछ ग्रामीणों की मौजूदगी में मस्जिद की संगे बुनियाद रखने की रस्म अदायगी कराई। इस मौके पर भू माफियाओं ने पांच देग बिरयानी की बनवाकर लोगों में बांटी।

गुरुवार प्रातः ही महिला शबाना फातमा ने मुजफ्फरनगर जाकर  जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर वक्फ की ज़मीन पर भूमाफियाओं द्वारा शासन प्रशासन से अनुमति लिए बिना मस्जिद निर्माण कराए जाने हेतु संगे बुनियाद की रस्म अदायगी करने की शिकायत करके आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की।

बताया गया कि आला अधिकारियों द्वारा मामले का संज्ञान लेकर कार्यवाही किए जाने का आदेश देते ही शिकायतकर्ता महिला के मुजफ्फरनगर से खतौली वापस लौटने से पहले ही कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एक भू माफिया और इसके कारिंदे को हिरासत में लेकर थाने लाकर बैठा दिया।

बताया गया कि पुलिस ने बिना अनुमति कोई भी निर्माण कार्य करने पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी देकर भू माफिया को थाने से चलता करके इसके एक कारिंदे का शांति भंग की धारा में चालान कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय