Friday, July 5, 2024

डॉन बब्लू श्रीवास्तव को आज भारी सुरक्षा के बीच अदालत में किया जाएगा पेश

लखनऊ। वर्तमान में उत्तर प्रदेश की बरेली सेंट्रल जेल में बंद माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव को कड़ी़ सुरक्षा के बीच सोमवार को प्रयागराज में एक अदालत में पेश किया जाएगा।

विशेष महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने नियमों के अनुसार व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का वादा किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कभी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी रहा बब्लू बाद में मुकर गया। उसे सिंगापुर में पकड़ा गया और 1995 में भारत प्रत्यर्पित किया गया। वह हत्या और अपहरण से जुड़े 42 मामलों में वांछित था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार, डॉन को रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे एक डिप्टी एसपी-रैंक अधिकारी के नेतृत्व में एक सुरक्षा बेड़े द्वारा बरेली से ले जाया गया। डॉन के साथ गई टीम में अन्य लोगों में दो इंस्पेक्टर, चार सब-इंस्पेक्टर और 40 पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं। जिन-जिन थानों से बब्लू की जेल वैन गुजरेगी उन सभी थानों को सतर्क रहने को कहा गया है।

11 अक्टूबर को ज्वैलर पंकज महिंद्रा के अपहरण मामले में डॉन बबलू को इलाहाबाद जिला अदालत में गवाही देने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उसके वकील ने उसकी जान को खतरा बताते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उसकी गवाही दर्ज कराने की अर्जी दी थी।

उसके आवेदन को जिला अदालत के विशेष न्यायाधीश विकास कुमार श्रीवास्तव ने खारिज कर दिया, जिन्होंने बबलू श्रीवास्तव को सोमवार को अदालत में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराने का आदेश दिया।

अदालत ने बरेली एसएसपी, जेल अधीक्षक, प्रयागराज पुलिस आयुक्त और जिला मजिस्ट्रेट को अदालत में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बब्लू श्रीवास्तव की अदालत में पेशी के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया है। व्यवस्था में अदालत के अंदर और उसके आसपास भारी पुलिस उपस्थिति के साथ-साथ सभी आगंतुकों और वकीलों की तलाशी भी शामिल होगी।

पुलिस किसी भी संदिग्ध गतिविधि के लिए इलाके पर नजर रखेगी।

गौरतलब है कि आभूषण की दुकान के मालिक पंकज महिंद्रा का 5 सितंबर 2015 को अपहरण कर लिया गया था और परिवार को 10 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए फोन आया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय