Sunday, May 19, 2024

सहारनपुर में निगम ने ढ़ाई करोड़ की जमीन करवाई कब्जा मुक्त, चारदीवारी बनाने के लिए शुरु की जेसीबी से खुदाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। नगर निगम ने बुधवार को कोटतला स्वाद बैरुन के ज्ञानागढ़ में 1280 वर्ग मीटर भूमि से ग्रामीणों का अवैध कब्जा हटवाकर उसकी चारदीवारी बनाने की तैयारी शुरु कर दी है। मुक्त करायी गयी जमीन का बाजार मूल्य करीब ढाई करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

नगर निगम की राजस्व टीम ने आज कोटतला स्वाद बैरुन के ज्ञानागढ़ पहुंचकर खसरा नंबर 224 की जांच की तो पाया कि उक्त खसरे पर दर्ज करीब 1280 वर्गमीटर जमीन नगर निगम की है और उस पर ग्रामीणों का कब्जा है। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सम्बंधित किसान को भूमि के सम्बंध में कागज दिखाने को कहा तो वह कोई कागज नहीं दिखा पाया। इस पर निगम ने उक्त भूमि से ग्रामीण का अवैध कब्जा हटवाकर निगम की सम्पत्ति होने का बोर्ड लगा दिया। कब्जा मुक्त करायी गयी जमीन पर जेसीबी से नीव भी खुदवाई गयी ताकि उसकी चारदीवारी की जा सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि उक्त भूमि कागजों में रास्तें की जमीन के रुप में दर्ज है। यह एक आसामी पट्टा था जो साल 1998 में खत्म हो गया था। लेकिन उक्त भूमि पर ग्रामीणों का कब्जा चलता रहा। उन्होंने बताया कि उक्त भूमि पर काॅलोनी काटने की तैयारी की जा रही थी और वर्हां इंटें भी मंगा ली गयी थी। शिकायत मिलने पर कुछ दिन पहले निगम के अधिकार्री इंटें जब्त कर निगम ले आये थे। आज कार्रवाई पूर्ण करते हुए उक्त भूमि से पूरी तरह अवैध कब्जा हटवा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि कब्जा मुक्त करायी गयी भूमि का बाजार मूल्य करीब ढाई करोड़ बताया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता दानिश नकवी, लेखपाल महेन्द्र शर्मा, शिव कुमार सैनी व सोमपाल तथा प्रवर्तन दल के नरेश चंद, विक्रम, रणदीप, जगपाल, शिवकुमार, प्रवीण, प्रदीप, हेमराज व पंकज आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय