Saturday, May 18, 2024

कैराना में किसानों के नुकसान व हाल जानने पहुंचा कांग्रेस पदाधिकारियों का समूह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। जिला कांग्रेस कमेटी के समूह ने कैराना विधानसभा एवं नगर के आधा दर्जन किसानों से कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के दिशानिर्देश पर बेमौसम बारिश से हुए फसल के नुकसान को देखने के लिए किसानों के खेतों पर पहुँचकर जानकारी जुटाई।
गत सोमवार को क्षेत्र मे बागवानी, गेहूं, सरसों आदि की खडी फसलों को बेमौसम हुई बारिश और कुछ स्थानों पर हुई ओलावृष्टि से भारी नुकसान किसानों को पहुंचा है। कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर जिलाध्यक्ष दीपक सैनी के नेतृत्व में कांग्रेसियों के समूह ने नुकसान का अवलोकन किया।
इस दौरान विधानसभा के गांव सींगरा निवासी किसान ओमवीर की गेहूं की फसल गिर गई है। किसान जयकुमार ने बताया कि बैमौसम हुई बारिश से  फसल जमीन पर लेट गई है। बाबरी में जयपाल किसान की सरसों की 17 बीघा व 5 बीघा सरसों का नुक़सान हुआ। कैराना के आधा दर्जन किसानों से मुलाकात कर स्थित का जायजा लिया।ऊन ब्लाक के गांव सिगरा, बिडोली , मंगलोरा  खोकसा व आर्यपुरी आदि गांवों में बिना मौसम की बारिश और तेज आंधी तूफान से किसानों के खेतो में तैयार फसलों का भारी नुकसानहै। वर्तमान समय में गेहूं ,सरसों के साथ साथ आम के बाग़ में भी हानि हुई है।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने कहा कि बेमौसम बारिश से हुई हानि की भरपाई के लिए सरकार के द्वारा किसानों को मुआवजा दिया जाना चाहिए। फिलहाल देश में अन्नदाता पर घोर विपदा है। देश की खुशहाली और उन्नति में किसान की अहम भूमिका है। मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव अश्वनी शर्मा,जिला महासचिव शहजाद मलिक, जिला उपाध्यक्ष अब्दुल हफीज, ब्लाक अध्यक्ष कैराना पूर्व प्रधान पति सत्तार, नगर अध्यक्ष शमशीर खान, अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष नफीस,महावीर सैनी,सोकश जोगी, आदेश कश्यप, सदाम जोगी, सोकिन ,जितेन्द्र जाटव
आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय