Sunday, May 19, 2024

शामली में आंधी व तेज बारिश के बाद फसलों का हुआ नुकसान, किसानों पर आया संकट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। देर रात्रि आई आंधी व तेज बारिश के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला गया। आंधी व तेज बारिश के कारण खेतों में खेडी गेंहू व सरसों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई, जिससे किसानों के सामने संकट खडा हो गया है। किसानों ने जिला प्रशासन से किसानों की फसलों के नुकसान का मुआएना कराने की मांग की। शुक्रवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाये रहे और बूंदाबादी होती रही, लेकिन दोपहर बाद आसमान पूरी तरह से साफ हो गया।

देर रात्रि आंधी और तेज बारिश के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। जिसका सीधा असर मौसम के तापमान पर भी पडा है। पिछले कई दिनों से मौसम में गर्मी बनी हुई थी, जिससे भी लोगों को राहत मिल सकी। ठंडी हवाऐं चलने से लोगों ने गर्म कपडों का सहारा लिया। मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के चलते चिकित्सकों ने भी लोगों से अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की सलाह दी गई। देर रात्रि में अचानक आई तेज आंधी व बारिश का असर किसानों की फसलों पर भी पडा है। जिसमें खेतों में खडी गंेहू व सरसों की फसल कई स्थानों पर पूरी तरह से नष्ट हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसानों का कहना था कि जो फसल एक बार जमीन पर गिर गई वह दोबारा नही उठ पाती है और पूरी तरह से खराब हो जाती है। जिला प्रशासन किसानों की फसलों का मुआएना कराये। वही आधी आने से आम की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। आम के बाग में पेडों पर लगे बोर टूट जाने से कृषकों को नुकसान पहुंचा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय