Saturday, May 11, 2024

छह महीने के लिए बंद रहेगा फुटबॉल चौक से रामलीला मैदान तक दिल्ली रोड, व्यापारियों ने की मुआवजे की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसएसपी मेरठ, एसपी ट्रैफिक, अपर नगर आयुक्त ने व्यापारिक संगठनों के साथ दिल्ली रोड फुटबॉल चौक से रामलीला मैदान तक आरआरटीएस के कार्य के चलते सड़क बंद किए जाने से आने वाली समस्याओं के निदान हेतु बैठक की।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन मेरठ के जिलाध्यक्ष विपुल सिंघल ने कहा कि आरआरटीएस के कार्य की प्रगति के चलते दिल्ली रोड स्थित फुटबॉल चौक से रामलीला मैदान तक सड़क दोनों ओर से पूर्ण रूप से 6 महीने बंद किए जाने की बात की गई है। इस क्षेत्र में सैकड़ों दुकानें हैंं। जिनके व्यापारियों की रोजी-रोटी का साधन मात्र वह दुकान ही हैं। मार्ग बंद करने के पश्चात इन सभी व्यापारियों पर रोजी-रोटी का संकट आ जाएगा, इनके घर के खर्चे जो इसी दुकान से निकलते हैं वह पूर्ण रुप से बंद हो जाएंगे। दुकानों का कार्य 6 महीने ही नहीं उसके पश्चात भी अगले 6 महीने तक प्रभावित रहेगा और लंबे समय तक व्यापार कम होने का अंदेशा है, क्योंकि जो ग्राहक एक बार दूसरी जगह जाने लगेगा पुनः पुराने व्यापारी के पास कब तक लौटेगा उसकी कोई समय सीमा नहीं होती।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निवेदन किया कि जिस प्रकार भूमि अधिग्रहण पर 5 गुना मुआवजा भू मालिक को दिया जाता है उसी प्रकार इन व्यापारियों को भी इनकी आय का 4 से 5 गुना पैसा इन्हें दिया जाए। न्यूनतम रकम नॉन टैक्सेबल इनकम 50,000 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से तय की जाए और अधिकतम उनके व्यापार का टर्नओवर अथवा आइटीआर देखकर तय की जाए । किसी भी दशा में यह मुआवजा 50,000 रुपए बेसिक से कम तय नहीं किया जाना चाहिए तथा बेसिक आय का चार से पांच गुना मुआवजा इन व्यापारियों को देखकर इनकी रोजी रोटी के संकट को बचाया जाए।

यह कहा कि फुटबॉल चौक से लेकर रामलीला मैदान तक दिल्ली रोड पर बनने जा रहे आरआरटीएस के पूरे प्लान को सभी व्यापारी को दिखाया जाए ताकि वह यह अंदाजा लगा सके कि इस निर्माण के पूर्ण होने के बाद उनकी दुकान के आगे कितनी जगह आवागमन के लिए बचेगी। उसके पश्चात ही यह कार्य शुरू किया जाए। दिल्ली रोड स्थित बीको शोरूम में दरार के कारण शोरूम का 25 प्रतिशत हिस्सा कभी भी गिर सकता है। जिसका संज्ञान अभी तक आर आर टी एस विभाग ने अभी तक नहीं लिया। सम्पूर्ण ट्रैफिक ट्रांसपोर्ट नगर से निकलने के लिए ट्रांसपोर्ट  नगर की सड़कें दोने तरफ 20-20 फुट बढ़ाया जाए ताकि जाम की स्बीटी न बने।

शारदा  रोड व्यापारी मनीष शर्मा ने दिल्ली रोड पर कार्य क्षेत्र में वन वे ट्रैफिक की व्यवस्था लागू करने को कहा। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष गौरव शर्मा ने रामलीला मैदान में ट्रक पार्किंग बनाने पर ज़ोर दिया। इस मौके पर सरदार नरेंद्र सिंह, सतीश चंद जैन, विजय आनंद, तरुण गोयल, पिंकी चिनौटी, नवीन गुप्ता सहित भारी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय