Sunday, May 19, 2024

शामली में ओवरटाइम के पैसे न मिलने पर शुगर मिल कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर के शुगर मिल में महीनो से तनख्वाह और सालों से रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों को ओवरटाइम आदि के पैसे ने मिलने के कारण सैकड़ो शुगर मिल कर्मियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। शुगर मिल कर्मियों का साफ तौर पर कहना है की अगर जल्द ही उन्हें तनख्वाह नही मिली तो वे जहर खाकर अपनी जान दे देंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र स्तिथ शहर के सर शादी लाल शुगर मिल में मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में इकठ्ठा होकर शुगर मिल कर्मियों और रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। जहा शुगर मिल कर्मियों ने जानकारी देते हुए बताया की करीब तीन माह से उन्हे वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण उनकी आर्थिक स्तिथि बेहद दयनीय हो चुकी है। ऐसे में ऊपर से त्यौहार का सीजन भी आ गया है लेकिन मिल कर्मियों के घरों में खाने के लाले पड़े है और वे भुखमरी की कगार पर पहुंच गए है। शुगर मिल कर्मी अपने बच्चो की स्कूल फीस तक जमा नही कर पा रहे है। जिसके चलते उनके बच्चो की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

इसके अलावा जो शुगर मिल कर्मी वर्षो पहले रिटायर्ड हो चुके है उन्हे भी आजतक ना तो ओवरटाइम का पैसा मिला है और ना ही उनका फाइनल हुआ है। जबकि रिटायर्ड कर्मचारियों द्वारा उक्त मामले की शिकायत पूर्व में सहारनपुर मंडलायुक्त के पास भी की जा चुकी है। लेकिन शुगर मिल अधिकारियों के सिर पर जू तक नहीं रेंग रही। शुगर मिल कर्मचारियों ने साफ तौर पर चेतवानी देते हुए कहा है की अगर शुगर मिल द्वारा जल्द ही सभी कर्मचारियों का पैसा नही दिया गया तो वे मजबूरन जहर खाकर आत्महत्या कर लेंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और शुगर मिल प्रबंधन की होगी। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शुगर मिल कर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय