Saturday, May 18, 2024

अखिलेश यादव से बोले उप मुख्‍यमंत्री पाठक- आपकी चिंताओं से वाकिफ, अफसरों से करूँगा बात !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की विधानसभा में नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के चिकित्सकों की भर्तियों के लिए विज्ञापन निकालने और फिर उसे निरस्त करने के सवाल पर उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम आपकी चिंता से सहमत हैं।

विधानसभा में प्रश्‍न काल के दौरान एक पूरक प्रश्न में नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने स्‍वास्‍थ्‍य एवं चिकित्‍सा शिक्षा महकमा संभाल रहे उप मुख्‍यमंत्री पाठक से पूछा कि आप लगातार विज्ञापन निकालते और निरस्‍त कर देते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यादव ने कैंसर इंस्‍टीटयूट लखनऊ और सैफई यूनिवर्सिटी में खाली पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकालने और फिर निरस्‍त कर देने का मामला उठाकर पूछा कि आखिर इसका क्या कारण है, क्या आप किसी को खुश करने के लिए या किसी का इंतजार करने के लिए, तो ऐसा नहीं कर रहे हैं कि जब उसका कोर्स पूरा हो जाएगा, तब विज्ञापन के माध्‍यम से उसकी भर्ती की जाएगी ?

पाठक ने कहा, नेता विरोधी दल ने जो सवाल पूछा है, वह मूल प्रश्न से हटके है, लेकिन हम इस सवाल का जवाब देने वाले हैं। पाठक ने कहा कि आज ही अधिकारियों से बात करूंगा, कि ऐसा क्यों हुआ, हम आपकी चिंता से सहमत हैं।

इसके पहले सपा सदस्य शहजील इस्लाम ने पूछा था कि नर्सिंग एवं पैरामेडिकल प्रशिक्षण क्षेत्र में सुधार के लिए सरकार ने क्या कोई योजना बनाई है ?

इस पर पाठक ने कहा, मेडिकल कॉलेज जहां-जहां खुलने हैं, हर मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने कहा, अधिक से अधिक छात्र नर्सिंग क्षेत्र में आकर्षित हों और रोजगार की संभावनाएं तलाश पाएं, इसके लिए सोशल मीडिया पर ‘हर घर एक नर्स’ अभियान चलाया गया।

पाठक ने बताया, प्रदेश में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार तथा प्रदेश को नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के क्षेत्र में अग्रणी केंद्र बनाने के लिए अक्टूबर, 2022 में मिशन निरामया का शुभारम्‍भ किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय