Wednesday, May 8, 2024

विकसित भारत 2047 एक परिचर्चा: अगले 25 साल युवाओं के करियर के लिए निर्णायक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। इस्माईल नेशनल महिला महाविद्यालय मेरठ के अर्थशास्त्र विभाग,बी एड विभाग एवं विज्ञान विभाग द्वारा आज विकसित भारत 2047 पर एक  परिचर्चा छात्राओं के साथ का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ. ममता सिंह, डॉ. कविता गर्ग,डाॅ0 वन्दना भारद्वाज, प्रभारी, बीएड वमीना राजपूत प्रभारी गणित के सयुंक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन मेरे सपनो का भारत किया गया।

परिवर्तनकारी उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, देश को ’’सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’’ पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखना चाहिए। डाॅ. ममता सिंह कार्यक्रम संयाजिका ने युवा की दृष्टि से सपनों का भारत कैसा हो पर कहा कि जब नागरिक, किसी भी भूमिका में, अपना कर्तव्य निभाना शुरू करते हैं, तो देश आगे बढ़ता है। अगले 25 साल आज के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में युवाओं के करियर के लिए निर्णायक होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह देखते हुए कि ये युवा ही हैं जो भविष्य में नए परिवार और एक नया समाज बनाएंगे 2047 में, यह एक गणतंत्र के रूप में 100 वर्ष पूरे कर लेगा, और यह सोचना रोमांचक है कि तब देश कैसा दिखेगा।

2047 में भारत के लिए मेरा दृष्टिकोण तकनीकी नवाचार और सतत विकास में विश्व में अग्रणी बनना है। 1.5 अरब से अधिक लोगों की आबादी के साथ, हमें अपने नागरिकों और पर्यावरण की भलाई को प्राथमिकता देनी चाहिए।

प्रो0 अनीता राठी जी ने कहा कि 2047 में भारत की सबसे खास विशेषताओं में से एक बुनियादी ढांचे का तेजी से विकास के साथ भ्रष्टाचार मुक्तभारत का सपना साकार होगा.कार्यक्रम में डाॅ0 अंजू बाला राजपूत, श्रीमती मीना राजपूत, डाॅ0 शबिस्ता, डाॅ0 कविता गर्ग आदि शिक्षिकाएं व 64 छात्राएं उपस्थित रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय