Saturday, May 18, 2024

शामली में नगर पालिका की तीसरी बोर्ड बैठक में 9 करोड के विकास कार्यो पर मुहर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। नगर पालिका सभागार में सोमवार को बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। तीसरी बोर्ड बैठक में 9 करोड़ के विकास कार्य स्वीकृति की गई। बैठक में सभासदों ने अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई न होने पर असंतोष जाहिर किया, जिसमें पर डयूटी पर न जाने वाले एक सफाईकर्मी को बोर्ड बैठक में सस्पेंड कर दिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार को नगर पालिका परिषद की तीसरी बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता चेयरमैन अरविन्द सगल ने की। उन्होने कहा कि सभी वार्डों में विकास कराये कार्य जाने है। जिन वार्डों के टैंडर आज खुलने वाले है उन सभी में कार्य प्रारम्भ करा दिया जाना चाहिए। 25 वार्डों में जो आगामी कार्य इस बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से पास किये जायेगे। बोर्ड बैठक में शहर के सौन्दर्यकरण व नवनिर्माण के लिए 25 वार्ड में लगभग नौ करोड़ रूपये के विकास कार्य प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए गए। इस प्रकार 59 करोड 81 लाख का वित्तीय बजट सदन में स्वीकृत किया गया।

 

बोर्ड बैठक में सभासदों ने साफ सफाई कार्यो पर असंतोष जाहिर किया, जिस पर सफाई कार्य को सुचारू व गति प्रदान करने के लिए एक 5 सदस्य कमेटी का गठन किया गया जो कि प्रत्येक वार्ड में जाकर जनसंख्या व क्षेत्रफल के आधार पर सफाई कर्मचारियों की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जिसके आधार पर भविष्य में नये सफाई कर्मचारी वार्डो में रखे जायेंगे। साथ ही पिछले चार दिनों से डयूटी पर न जाने वाले सफाईकर्मी जितेन्द्र को सस्पेंड कर दिया गया।

 

सभासद निशीकांत संगल द्वारा यह प्रस्ताव रखा गया कि पालिका द्वारा नलकूपों को सौर ऊर्जा से संचालित किया जायें, जिससे निबंध जलापूर्ति जनसाधारण को उपलब्ध हो सके। शहर ने अवारा कुत्ती को पकड़ने के लिए भी जल्द ही नगर पालिका की ओर से अभियान चलाया जायेगा। कैराना रोड पर दोनों साइड नालों की सफाई कार्य के लिए सफाई निरीक्षक को सभा में निर्देश दिया गया। बोर्ड बैठक में एक हजार पौधे लगाने का प्रस्ताव पास हुआ। बारातघरों के जीर्णोद्वार कार्य को भी पास किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय