Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर के बाबा बर्फानी के भक्तों के साथ हुआ पंजीकरण के नाम पर धोखा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सांबा। जिला प्रशासन सांबा द्वारा अमरनाथ यात्रा के लिए फर्जी पंजीकरण का भंडाफोड़ किया गया।यूपी मुजफ्फरनगर से 68 श्री अमरनाथ जी तीर्थयात्रियों को लेकर दो बसें ई-केवाईसी सत्यापन और आरएफआईडी कार्ड जारी करने के लिए श्री चीची माता मंदिर पहुंचीं।

यहां पंजीकरण की जांच के लिए सांबा की सतर्क ई-केवाईसी टीम द्वारा सत्यापन करने पर, यह पाया गया कि अधिकांश तीर्थयात्रियों के यात्रा परमिट में छेड़छाड़ की गई थी। तीर्थयात्रियों और ड्राइवरों से आगे पूछताछ करने पर पता चला कि इन यात्रियों को मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश से संचालित होने वाली विकास बस सेवा के एजेंट राहुल भारद्वाज निवासी मुजफ्फरनगर से परमिट मिला था। इसके लिए बकायदा प्रति व्यक्ति हजारों रुपये उसे दिए गए थे। यात्री सतीश शर्मा, नितिश ने बताया कि वे 27 को मुजफ्फरनगर से यात्रा के लिए निकले थे। चीची माता मंदिर सांबा में जब उन्होंने काउंटर पर वेरीफिकेशन के लिए दिखाए तो यह फर्जी निकले। उन्होंने प्रशासन से पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, जिला विकास उपायुक्त अभिषेक शर्मा और जिला एसएसपी बेनाम तोष की देखरेख में जिला प्रशासन सांबा तुरंत कार्रवाई में आया और जिला पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया। नतीजतन, पुलिस स्टेशन सांबा में आईपीसी की धारा 420/468 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। जिला मजिस्ट्रेट मुजफ्फरनगर से भी अनुरोध किया गया है कि तीर्थयात्रियों को धोखा देने के लिए जिम्मेदार राहुल भारद्वाज और अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाए, ताकि आगे से कोई भी निर्दोष तीर्थयात्री इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार न हो।

तीर्थयात्रियों को आरएफआईडी कार्ड प्राप्त करने में सहायता की जाएगी जो अब उन्हें नए पंजीकरण के बाद जारी किए जाएंगे। प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि आरएफआईडी काउंटरों पर उचित ई-केवाईसी सत्यापन के लिए आधार कार्ड के साथ अपने प्रामाणिक यात्रा परमिट रखें और सभी यात्रियों से यात्रा के दौरान आरएफआईडी कार्ड अपने साथ रखें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय