Saturday, May 18, 2024

उत्तराखंड में निवेश के हुए हैं 54 हजार करोड से ज्यादा के समझौते : धामी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले अब तक विभिन्न क्षेत्रों में 54000 करोड़ से अधिक के परस्पर सहयोग के समझौते-एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं।

श्री धामी ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि निवेशक उत्तराखंड में रुचि ले रहे हैं और राज्य सरकार भी उन्हें हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। उनका कहना था कि अब तक संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन एवं दिल्ली में कुल मिलाकर 54550 करोड के निवेश एमओयू साइन किए जा चुके हैं। इनमें यूएई में 15475 करोड, ब्रिटेन में 12 हज़ार 500 करोड़ एवं दिल्ली में 26,575 करोड़ के एमओयू किये जा चुके हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री कहा कि उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तहत पहले लंदन, बर्मिंघम, दिल्ली में तथा अभी दुबई और अबू धाबी में विभिन्न निवेशक समूहों के साथ बैठकें हुई। पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा, फार्मा, कृषि, एग्रो के क्षेत्र में निवेशकों से काफी करार हुए हैं। निवेशकों का उत्तराखण्ड आने के लिए और निवेश के लिए मन में आकर्षण है।

उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ के निवेश पर दुबई और आबू धाबी में करार हुआ है और कई अन्य प्रस्ताव भी प्राप्त हुए हैं। देश के अन्य शहरों में भी निवेशकों के साथ संवाद और रोड शो किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 8 तथा 9 दिसम्बर को देहरादून में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट तक अब तक हुए सभी करारों को धरातल पर उतारने का कार्य करने का प्रयास किया जाएगा। विभिन्न बैठकों में जो भी सुझाव प्राप्त हो रहे हैं उन पर भी अमल किया जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय